लोकसभा चुनाव: सपा ने जारी की उम्मीदवारों की एक और लिस्ट, जानें किसे कहां से दिया टिकट?

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
लखनऊ, 15अप्रैल। लोकसभा चुनाव के पहले फेज के लिए आने वाली 19 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे. चुनाव को देखते हुए सभी राजनीतिक दल अपने-अपने मास्टर प्लानों पर काम कर रहे हैं. इस बीच, समाजवादी पार्टी ने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की…जिसमें 7 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई है. पार्टी द्वारा जारी की गई ताजा लिस्ट में उत्तर प्रदेश के लिए सात उम्मीदवारों का ऐलान किया है.

जानें किसे कहां से टिकट दिया?
समाजवादी पार्टी ने फूलपुर सीट से अमरनाथ मौर्या, श्रावस्ती सीट से राम शिरोमणि वर्मा, डुमरियागंज से भीष्म शंकर कुशल तिवारी को टिकट दिया है. इसके अलावा संत कबीर नगर सीट से लक्ष्मीकांत उर्फ पप्पू निषाद, सलेमपुर से रमाशंकर राजभर, जौनपुर लोकसभा सीट से बाबू सिंह कुशवाहा, मछलीशहर से प्रिया सरोज को कैंडिडेट घोषित किया है.

धनंजय सिंह की पत्नी को नहीं मिला टिकट
पार्टी द्वारा जारी की गई इस लिस्ट से पूर्व सांसद धनंजय सिंह को तगड़ा झटका लगा है. दरअसल, सपा ने जौनपुर सीट से बाबू सिंह कुशवाहा को उम्मीदवार बनाया है. आपको बता दें कि पूर्व सांसद धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला रेड्डी को टिकट मिलने की चर्चाएं चल रही थी, लेकिन सपा ने कुशवाहा को उम्मीदवार घोषित कर चर्चाओं पर विराम लगा दिया है.

पल्लवी पटेल की बढ़ी मुश्किलें
वहीं इस लिस्ट के आने के बाद से अपना दल (कमेरावादी) नेता पल्लवी पटेल की मुश्किलें बढ़ गई है. सपा ने फूलपुर लोकसभा सीट से अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर ये स्पष्ट कर दिया है कि पार्टी फूलपुर से अपना उम्मीदवार चाहती थी. दरअसल, बीते दिनों इस सीट पर अपना दल (कमेरावादी) ने उम्मीदवारों की घोषणा की थी. हालांकि बाद में पार्टी ने वो फैसला वापस भी ले लिया. लेकिन अब नए गठबंधन के तहत फूलपुर सीट पर पीडीएम गठबंधन अपना उम्मीदवार उतारने की तैयारी कर रहा है.

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.