बिहार में आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह को सौंपी जाएगी पार्टी की कमान

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
पटना, 19सितंबर। बिहार में आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह को फिर से प्रदेश में पार्टी की कमान सौंपी जाएगी. वह आज प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल करेंगे. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जगदानंद सिंह पार्टी प्रमुख लालू यादव, पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की पहली पसंद हैं. बताया जा रहा है कि शनिवार की रात को लालू यादव ने जगदानंद सिंह को बुलाकर मुलाकात किया था. जगदानंद सिंह ने अपनी बढ़ती उम्र और स्वास्थ्य का हवाला देते हुए पद से मुक्ति की इच्छा जताई लेकिन लालू यादव ने जगदानंद सिंह को फिर से आरजेडी का प्रदेश अध्यक्ष बनने को कहा है. लालू यादव के कहने पर वह फिर से प्रदेश अध्यक्ष बनने के लिए राजी हो गए हैं.

जगदानंद सिंह इस समय प्रदेश अध्यक्ष हैं. उनका कार्यकाल खत्म हो चुका है. आज से नए प्रदेश अध्यक्ष के लिए नामांकन शुरू हो रहा है. वह दोबारा प्रदेश अध्यक्ष नहीं बनना चाहते थे. उनका कहना था कि मेरा मन नहीं शरीर थका हुआ है. तीन साल से पद पर काम कर रहा हूं. मैने अपनी बात पार्टी के सामने रख दी है. पार्टी प्रमुख लालू यादव का जो भी आदेश होगा माना जाएगा. बताया जाता है कि तेजस्वी यादव चाहते थे कि जगदानंद सिंह को फिर से मौका मिले. लालू यादव ने जगदानंद सिंह को फिर से पार्टी प्रदेश अध्यक्ष बनने के लिए मना लिया है. माना जा रहा है कि अब सिर्फ औपचारिकता ही बची है.

बता दें कि लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव के जगदानंद सिंह से रिश्ते ठीक नहीं माने जाते हैं. तेज प्रताप यादव ने आरोप लगाया था कि जगदानंद सिंह पार्टी को तोड़ रहे हैं और पिता जी के साथ चुनाव प्रचार करने से रोका. इसके अलावा कई बार जगदानंद सिंह का तेज प्रताव से मतभेद सामने आ चुका है.

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.