एडमिरल दिनेश त्रिपाठी ने नौसेना प्रमुख के रूप में संभाला पद, राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर अर्पित की पुष्पांजलि

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 30 अप्रैल। आज दिनेश कुमार त्रिपाठी ने नए वाइस एडमिरल नौसेना प्रमुख के तौर पर पदभार संभाला है. अपने पदभार को संभालने से पहले दिनेश कुमार त्रिपाठी ने राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर जाकर पुष्पांजलि अर्पित की. आर हरि कुमार की सेवानिवृत्त होने के बाद दिनेश कुमार त्रिपाठी ने 26वें नौसेना प्रमुख के रूप में अपने कार्यभार को संभाला है.

अपने 40 सालों के करियर में दिनेश त्रिपाठी ने कई महत्वपूर्ण पदों पर काम किया है. इस पद पर आने से पहले दिनेश त्रिपाठी भारत की नौसेना कमान के फ्लैग ऑफिसर-इन-चीफ के पद पर रह चुके हैं.

नौसेना प्रमुख का पदभार संभालने के बाद क्या बोले दिनेश त्रिपाठी?
नए भारतीय नौसेना प्रमुख बनने के बाद, एडमिरल दिनेश त्रिपाठी का कहना है ‘पिछले कुछ सालों में, हमारी नौसेना युद्ध के लिए तैयार, एकजुट, विश्वसनीय और भविष्य के लिए तैयार बल के रूप में विकसित हुई है. समुद्री क्षेत्र में मौजूदा और उभरती चुनौतियों को देखते हुए, भारतीय नौसेना को हर समय हर चुनौती के लिए तैयार रहती है ताकि शांति के समय समुद्र में संभावित विरोधियों को रोका जा सके और युद्ध की स्थिति में भी जीत हासिल की जा सके. यही मेरा मुख्य लक्ष्य रहेगा. मैं नई तकनीक लाने और राष्ट्रीय विकास के एक अहम स्तंभ के रूप में विकसित भारत के हमारे सामूहिक लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए ‘आत्मनिर्भरता’ की दिशा में भारतीय नौसेना के प्रयासों को भी मजबूत करूंगा.’

राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित करने पहुंचे दिनेश त्रिपाठी
नौसेना प्रमुख का पदभार संभालने से पहले दिनेश कुमार त्रिपाठी सबसे पहले राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर पहुंचे जहां उन्होंने पुष्पांजलि अर्पित की.

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.