सेक्स स्कैंडल मामला: प्रज्‍वल रेवन्ना JDS से निलंबित, कोर कमेटी की बैठक में फैसला, यहाँ जानें क्या है पूरा मामला

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 30 अप्रैल।सेक्स स्कैंडल वीडियो मामले में JDS ने सांसद प्रज्‍वल रेवन्ना को पार्टी से सस्पेंड कर दिया है. JDS कोर कमेटी की बैठक में प्रज्ज्वल रेवन्ना को पार्टी से निलंबित करने का फैसला लिया गया. JDS कोर कमेटी के अध्यक्ष जीटी देवेगौड़ा ने कहा, ‘हम प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ SIT जांच का स्वागत करते हैं. हमने अपनी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष को SIT जांच पूरी होने तक पार्टी से निलंबित करने की सिफारिश करने का निर्णय लिया है.’ मालूम हो कि कर्नाटक के हासन से सांसद प्रज्‍वल रेवन्ना पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के पोते हैं.

वहीं, कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और JDS नेता एचडी कुमारस्वामी ने कहा, ‘उनका (प्रज्वल रेवन्ना) निलंबन जांच पूरी होने तक है.’

क्या है पूरा मामला?
पुलिस ने प्रज्वल रेवन्ना के घर में काम करने वाली एक महिला की शिकायत के आधार पर प्रज्वल और उनके पिता-JDS विधायक और पूर्व मंत्री एच डी रेवन्ना पर यौन उत्पीड़न और आपराधिक धमकी देने का मामला दर्ज किया. कुमारस्वामी के भतीजे प्रज्वल रेवन्ना हासन से सांसद हैं और इसी सीट से लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के उम्मीदवार हैं.

जांच से लिए SIT गठित
कर्नाटक सरकार ने सांसद द्वारा सैकड़ों महिलाओं के कथित यौन उत्पीड़न से जुड़े मामले की जांच के लिए विशेष जांच टीम (SIT) गठित की है. कथित तौर पर सैकड़ों महिलाओं के यौन उत्पीड़न में प्रज्वल रेवन्ना की संलिप्तता वाली कुछ वीडियो क्लिप हाल के दिनों में हासन में सामने आई हैं. कर्नाटक राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष डॉ. नागलक्ष्मी चौधरी द्वारा सरकार को एक पत्र लिखे जाने के बाद यह कदम उठाया गया.

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.