बीजद और भाजपा एक ही सिक्के के दो पहलू: जयराम रमेश

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 19सितंबर। ‘जब पीएम सीएम को बैठने के लिए कहते हैं, तो वह बैठते हैं। कांग्रेस नेता जयराम रमेश बीजद कहते हैं, बीजेपी एक ही सिक्के के दो पहलू है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने दावा किया कि बीजद और भाजपा एक ही सिक्के के दो पहलू हैं और दोनों पार्टियां केंद्र में मिलकर काम करती हैं लेकिन ओडिशा में ‘नकली लड़ाई’ में शामिल हैं।

रमेश ने यहां संवाददाताओं से कहा कि कांग्रेस जब राज्य में अपनी ओडिशा परिक्रमा यात्रा शुरू करेगी तो भाजपा और बीजद दोनों के खिलाफ आंदोलन करेगी। उन्होंने कहा, “बीजद और भाजपा एक ही सिक्के के दो पहलू हैं और दोनों में कोई अंतर नहीं है।”

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, जो कि बीजद प्रमुख भी हैं, की आलोचना करते हुए, कांग्रेस नेता ने कहा, “जब प्रधानमंत्री सीएम को बैठने के लिए कहते हैं, तो वह बैठते हैं। उनके सांसद भी वही करते हैं जो पीएम कहते हैं।

उन्होंने कहा कि दोनों पार्टियां केंद्र में एक साथ काम करती हैं और ओडिशा में नकली लड़ाई में शामिल हैं।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस राज्य में बदलाव लाने के लिए 31 अक्टूबर से ओडिशा परिक्रमा यात्रा शुरू करेगी। यह लगभग 100 दिनों में 2,250 किमी की दूरी तय करेगी। उन्होंने रविवार शाम कहा कि इस तरह की यात्राएं ओडिशा, असम, त्रिपुरा, बिहार, सिक्किम, पश्चिम बंगाल, नागालैंड और बिहार में आयोजित की जा रही हैं।

कांग्रेस के भारत जोड़ो कार्यक्रम के बारे में रमेश ने कहा कि इसकी जरूरत थी क्योंकि केंद्र में नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा अपनाए गए तानाशाही रवैये के कारण देश अघोषित आपातकाल का सामना कर रहा है। बीजद प्रवक्ता लेनिन मोहंती ने कहा कि रमेश की टिप्पणी कांग्रेस में हताशा की ओर इशारा करती है।

उन्होंने कहा कि बीजद लोकतंत्र की संघीय व्यवस्था में जो करने की जरूरत है वह कर रही है। राज्य भाजपा महासचिव पृथ्वीराज हरिचंदन ने भी कांग्रेस की आलोचना की, और कहा कि रमेश और पार्टी के अन्य नेताओं को पहले उस चिपकने की तलाश करने की कोशिश करनी चाहिए जो पार्टी को एकजुट कर सके।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.