जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा और कुलगाम में सुरक्षाबलों ने 7 आतंकियों को किया ढेर, सर्च अभियान जारी

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
श्रीनगर, 20जून। जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा, पुलवामा और कुलगाम में सुरक्षाबलों के साथ अलग-अलग मुठभेड़ में सात आतंकी मारे गए हैं. इनमें से तीन पाकिस्तानी आतंकवादी भी शामिल हैं. आतंकियों के पास से हथियार, गोला-बारूद और आपत्तिजनक सामग्री बरामद किया गया है. कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार ने बताया कि कुपवाड़ा में रविवार मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के 2 पाकिस्तानी आतंकवादी मारे गए थे, आज सुबह एक और पाकिस्तानी आतंकवादी और एक लोकल आतंकी मारा गया है. कुलगाम में जैश-ए-मोहम्मद का एक लोकल आतंकी और एक लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी मारा गया है. कुपवाड़ा और पुलवामा में ऑपरेशन पूरा हो गया है. कुलगाम में अभी सर्च अभियान अभी जारी है.
पुलिस ने बताया कि कुपवाड़ा के लोलाब इलाके में गिरफ़्तार किए गए एक आतंकवादी के खुलासे पर सेना के साथ संयुक्त आतंकवाद विरोधी अभियान शुरू किया जिसमें से दो आतंकियों को मारा गया है. अभी 2-3 आतंकवादियों के छिपे होने की आशंका है. सर्च अभियान चलाया जा रहा है. वहीं, कुलगाम में भी सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया है. सुरक्षा बल इलाके को घेर लिए हैं और तलाशी अभियान जारी है. उधर, पुलवामा जिले के चटपोरा इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है. पुलिस अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी. पुलिस और सुरक्षा बल अलर्ट पर हैं. फिलहाल मुठभेड़ में किसी जवान की हताहत होने की सूचना नहीं है. पुलिस और सेना के जवान आतंकियों पर बारीकी से नजर रख रहे हैं.

बता दें कि कश्मीर में पिछले कुछ महीनों में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हो रही हैं, जिनमें कई आतंकियों और उनके कमांडरों का सफाया किया जा रहा है. ज्यादातर ऑपरेशन पुलिस और सेना द्वारा संयुक्त रूप से खुफिया सूचनाओं के आधार पर किए गए हैं. पिछले कुछ समय से आतंकी प्रवासी लोगों को निशाना बना रहे हैं. सुरक्षाबल आतंकियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई को अंजाम दे रहे हैं.

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.