संसदीय कार्य मंत्रालय के सचिव उमंग नरूला ने स्वच्छता पखवाड़ा, 2024 का किया शुभारंभ

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 16अप्रैल। संसदीय कार्य मंत्रालय के सचिव उमंग नरूला ने आज नई दिल्ली में संसदीय कार्य मंत्रालय के सभी अधिकारियों/कर्मचारियों को स्वच्छता शपथ दिलाने के साथ स्वच्छता पखवाड़ा, 2024 (16 से 30 अप्रैल, 2024 तक) का शुभारंभ किया।

इस अवसर पर अपने संबोधन में संसदीय कार्य मंत्रालय के अपर सचिव डॉ. सत्य प्रकाश ने हमारे व्यक्तिगत और सामाजिक जीवन के सभी क्षेत्रों में स्वच्छता के महत्व के बारे में बताया और स्वच्छता पखवाड़ा, 2024 के दौरान की जाने वाली प्रस्तावित गतिविधियों का संक्षिप्त विवरण दिया।

इस अवधि के दौरान, मंत्रालय की सभी लंबित भौतिक फाइलों की समीक्षा करने के साथ ही उनकी रिकॉर्ड तैयार की जाएगी और यदि आवश्यक हो तो उन्हें छांट दिया जाएगा। कमरों में विशेष सफाई अभियान चलाया जाएगा। जरूरत पड़ने पर पुरानी और अप्रचलित इलेक्ट्रॉनिक और अन्य वस्तुओं को एकत्र किया जाएगा और उनकी नीलामी की जाएगी।

संसदीय कार्य मंत्रालय को आवंटित कमरों/कक्षों के अंदर/बाहर सामान्य स्वच्छता अभियान के अलावा, स्वच्छता पखवाड़ा के दौरान दिल्ली के चिन्हित स्कूलों में से एक में एक इंट्रा-स्कूल निबंध प्रतियोगिता आयोजित करने का भी प्रस्ताव किया गया है। युवाओं को स्वच्छता के महत्व और प्रभावकारिता के बारे में अधिक जागरूक बनाने के उद्देश्य से ऐसा किया जा रहा है।

संसदीय कार्य मंत्रालय के सचिव द्वारा स्वच्छता मापदंडों पर सर्वश्रेष्ठ रहने वाले शीर्ष तीन वर्गों को पुरस्कार वितरण के साथ स्वच्छता पखवाड़ा 30 अप्रैल, 2024 को समाप्त होगा।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.