शौर्य चक्र विजेता की हत्या में शामिल आतंकियों की संपत्तियों की कुर्की

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

इंद्र वशिष्ठ,
राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने पंजाब में नार्को टेरर मामले में शौर्य चक्र विजेता कामरेड बलविंदर सिंह संधू की हत्या में शामिल खालिस्तान लिबरेशन फोर्स के दो अभियुक्तों की कई संपत्तियां कुर्क की है।

एनआईए ने गुरदासपुर के गुरविंदर सिंह उर्फ बाबा की पीरन बाग गांव में 9 मरला जमीन और सलीमपुर अरियान गांव में दो कनाल, सात सरसाई जमीन कुर्क की। तरनतारन जिले के हरभिंदर सिंह उर्फ पिंदर की जिओबाला गांव स्थित दो कनाल, दस मरला जमीन कुर्क की है।

एनआईए की जांच में पता चला कि खालिस्तान लिबरेशन फोर्स की साजिश के तहत हरभिंदर सिंह ने अपने एक साथी के साथ मिलकर आरोपी इंद्र जीत सिंह की कामरेड बलविंदर सिंह संधू के घर की टोह लेने में मदद की थी। गुरविंदर सिंह उर्फ बाबा ने सुखमीत पाल सिंह उर्फ सुख भिकारीवाल के साथ मिलकर हत्या में इस्तेमाल हथियार सप्लाई किए थे। सुखमीत पाल सिंह भारत द्वारा आतंकी घोषित लखबीर सिंह रोडे का करीबी सहयोगी है। हरभिंदर सिंह और गुरविंदर सिंह के ख़िलाफ़ एनआईए ने दिसंबर 2021 में चार्जशीट दाखिल कर दी। यह मामला शुरू में तरनतारन के भिखीविंड थाने में 16 अक्टूबर 2020 को दर्ज किया गया था। जनवरी 2021 में एनआईए ने इस मामले की जांच अपने हाथ में ली।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.