संकल्प मिश्र नियुक्त हुये भारत सरकार के अधिवक्ता

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली,03अप्रैल। एडवोकेट संकल्प मिश्र को माननीय राष्ट्रपति महोदया द्वारा सर्वोच्च न्यायालय में भारत सरकार का अधिवक्ता नियुक्त किया गया है। मिश्र इस प्रतिष्ठित पद पर नियुक्त होने वाले सबसे कम उम्र के वकीलों में से एक हैं। मजबूत शैक्षणिक पृष्ठभूमि के साथ, संकल्प के पास क़ानून का विविध अनुभव है। लंदन की प्रतिष्ठित क्वीन मैरी यूनिवर्सिटी से कानून की पढ़ाई करने के बाद संकल्प ने भारत लौटकर यहीं वकालत करने का निश्चय कर लिया था। अपनी खुद की प्रैक्टिस शुरू करने से पहले, वे बार की वरिष्ठ अधिवक्ता श्रीमती पिंकी आनंद के मार्गदर्शन में संवैधानिक, आपराधिक और कॉर्पोरेट कानून के साथ-साथ अंतर्राष्ट्रीय आर्बिट्रेशन के प्रमुख मामलों में उनकी सहायता करते थे। मिश्रा की कानूनी यात्रा में वे भारत के सर्वोच्च न्यायालय और दिल्ली के उच्च न्यायालय में माननीय न्यायमूर्ति श्री एस. रवींद्र भट और माननीय न्यायमूर्ति श्री राजीव शकधर जैसे प्रतिष्ठित न्यायविदों के मार्गदर्शन में भी कार्य कर चुके हैं। वे नई दिल्ली के बंगाली मार्केट में स्थित अपने कार्यालय के माध्यम से कार्यों को संचालित कर रहे हैं।

संकल्प अपने परिवार द्वारा संचालित धर्मार्थ ट्रस्ट ‘पं. गणेश प्रसाद मिश्र सेवा न्यास’ के माध्यम से चिकित्सा,खेलकूद, सेवा, सामाजिक और पर्यावरणीय कार्यों में भी सक्रिय हैं।

इस नियुक्ति पर इष्ट मित्रों, बार के सदस्यों व परिवार जनों ने बधाईयॉं देते हुये कहा है कि यह छतरपुर, सतना एवं मध्यप्रदेश को गौरवान्वित करने वाला क्षण है।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.