6 महीने से कैंसर से जंग लड़ रहे है बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी , ट्वीट कर बयां किया अपना दर्द

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 3अप्रैल। बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और वरिष्ठ BJP नेता सुशील कुमार मोदी बीते 6 महीने से कैंसर से जंग लड़ रहे हैं. राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. सुशील मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘पिछले 6 माह से कैंसर से संघर्ष कर रहा हूं. अब लगा कि लोगों को बताने का समय आ गया है. लोकसभा चुनाव में कुछ कर नहीं पाऊंगा. PM को सब कुछ बता दिया है. देश, बिहार और पार्टी का सदा आभार और सदैव समर्पित.

बीजेपी नेता और पार्टी सांसद रविशंकर प्रसाद ने कहा कि उन्हें सुशील मोदी के बारे में जानकर ‘गहरा दुख’ हुआ है. उन्होंने कहा, ‘मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं.’

अपने तीन दशक से अधिक के राजनीतिक करियर के दौरान सुशील मोदी विधायक, विधान परिषद के सदस्य, लोकसभा सदस्य और राज्यसभा के सदस्य भी रहे. वह 2005 से 2013 और 2017 से 2020 तक राज्य के उप मुख्यमंत्री रहे. सुशील मोदी का राजनीतिक करियर पटना विश्वविद्यालय में एक छात्र कार्यकर्ता के रूप में शुरू हुआ. वह 1973 में पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ के महासचिव बने.

सुशील मोदी 1990 में सक्रिय राजनीति में शामिल हो गए और उन्होंने ‘पटना सेंट्रल’ विधानसभा (अब कुम्हरार विधानसभा क्षेत्र) से चुनाव लड़ा और उसमें जीत हासिल की. वह 2004 में भागलपुर से लोकसभा के सदस्य बने. दिसंबर 2020 में लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) सुप्रीमो रामविलास पासवान के निधन के बाद खाली हुई सीट को भरने के लिए उन्हें बिहार से राज्यसभा के लिए निर्विरोध चुना गया.

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.