दोनों खेमों की भारी रैलियों के बीच एनडीए, इंडिया ब्लॉक के उम्मीदवारों ने पश्चिम त्रिपुरा लोकसभा सीट के लिए दाखिल किया नामांकन

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 28मार्च। बुधवार को सुबह 10 बजे से कुछ घंटों के लिए, अगरतला में रवीन्द्र शताब्दी भवन के आसपास के क्षेत्र में भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) और कांग्रेस के नेतृत्व वाले भारत ब्लॉक के विभिन्न राजनीतिक दलों के झंडे लहराने का रंगीन नजारा देखने को मिला क्योंकि दोनों खेमों के उम्मीदवारों ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए पश्चिम त्रिपुरा संसदीय क्षेत्र से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

अगरतला के मेयर दीपक मजूमदार, जो रामनगर विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव के लिए भाजपा के उम्मीदवार हैं, ने भी सदर उप-मंडल मजिस्ट्रेट के कार्यालय में अपना नामांकन पत्र जमा किया। पिछले साल दिसंबर में मौजूदा विधायक सुरजीत दत्ता के निधन के बाद रामनगर सीट खाली हो गई थी। उपचुनाव के लिए इंडिया ब्लॉक के उम्मीदवार रतन दास ने 22 मार्च को अपना नामांकन जमा किया था।

रवीन्द्र शतबर्षिकी भवन में, एनडीए उम्मीदवार और त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब और इंडिया ब्लॉक के उम्मीदवार आशीष कुमार साहा के हजारों समर्थक लोकसभा चुनाव से पहले अपने-अपने खेमे की ताकत दिखाने के लिए एकत्र हुए।

पश्चिम त्रिपुरा सीट पर लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र जिला मजिस्ट्रेट और रिटर्निंग ऑफिसर विशाल कुमार को सौंपे गए।

त्रिपुरा में दो लोकसभा सीटें हैं – पूर्व और पश्चिम – और राज्य में दो चरणों में मतदान होगा। जहां पश्चिम त्रिपुरा लोकसभा सीट पर 19 अप्रैल को मतदान होगा, वहीं पूर्वी त्रिपुरा सीट पर 26 अप्रैल को मतदान होगा। इस बीच, एकमात्र उपचुनाव सीट पर 19 अप्रैल को मतदान होगा।

मुख्यमंत्री डॉ. माणिक साहा ने मीडिया से बात करते हुए कहा, ‘हालांकि 370 सीटें हासिल करने का लक्ष्य रखा गया है, लेकिन लोकसभा चुनाव में बीजेपी की सीटें 400 के पार जा सकती हैं.’

उन्होंने आगे कहा, “आज खुशी का दिन है। बीजेपी के झंडे के साथ, टीआईपीआरए मोथा और आईपीएफटी (इंडिजिनस पीपुल्स फ्रंट ऑफ त्रिपुरा) के झंडे भी देखे जा सकते हैं। यह नजारा देखकर कई लोग अंदर से कांप रहे हैं. यह निश्चित जीत होगी।”

मुख्यमंत्री ने कहा कि एनडीए की पूर्वी त्रिपुरा उम्मीदवार कृति सिंह देबबर्मा गुरुवार को अपना नामांकन दाखिल करेंगी। इस बीच, पूर्वी त्रिपुरा सीट से इंडिया ब्लॉक के उम्मीदवार राजेंद्र रियांग भी गुरुवार को अपना नामांकन दाखिल करेंगे।

इंडिया ब्लॉक के उम्मीदवार और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष आशीष कुमार साहा ने कहा, “इस चुनाव का मुख्य एजेंडा चुनाव लड़ना और सत्ता में आना नहीं है। बल्कि यह यह सुनिश्चित करने की लड़ाई है कि लोकतंत्र कायम रहेगा या नहीं।”

साहा ने कहा कि बेरोजगारी, महंगाई और सार्वजनिक जीवन में संकट बढ़ गया है और आम लोग नाखुश हैं। “लोगों को भाजपा के तहत कठिन समय का सामना करना पड़ रहा है। जनता इन मुद्दों पर वोट करेगी. मैं उन लोगों को याद दिलाना चाहता हूं जो कह रहे हैं कि मोदीजी ही वोट देने का एकमात्र कारण हैं कि उनके शासन के दस साल बाद भी लोग महंगाई से जूझ रहे हैं।”

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, “देश खराब स्थिति में है और लोग विकल्प तलाश रहे हैं। अपनी एकता, अखंडता और प्रतिबद्धता के कारण इंडिया गठबंधन लोगों का पसंदीदा बनकर उभरा है। हम अपनी प्रतिबद्धता के साथ आगे बढ़ रहे हैं. चुनाव के बाद परिणाम स्पष्ट हो जाएगा।”

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.