अपनी पार्टी से खफा हैं कांग्रेस नेता संजय निरुपम, बोले- खिचड़ी चोर का समर्थन नहीं, अब लड़ाई आगे की

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
मुंबई, 28मार्च। महाराष्ट्र कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद संजय निरुपम (Sanjay Niurpam) ने बुधवार को अपनी ही पार्टी के नेतृत्व पर हमला बोला। उन्होंने कांग्रेस पर पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास अघाड़ी (MVA) की सहयोगी शिवसेना (UTB) के सामने घोर ‘आत्मसमर्पण’ करने का आरोप लगाया। निरुपम ने कांग्रेस और शिवसेना यूबीटी पर तब हमला बोला जब उन्होंने 16 लोकसभा उम्मीदवारों की सूची की घोषणा की। इसमें मुंबई उत्तर पश्चिम सीट भी शामिल थी, जिससे वह (निरुपम) खुद लड़ना चाहते थे। संजय निरुपम ने कहा कि शिवसेना यूबीटी ने बृहन्मुंबई नगर निगम के कुख्यात ‘खिचड़ी घोटाले’ के आरोपी और प्रतिद्वंद्वी शिव सेना सांसद गजानन कीर्तिकर के बेटे अमोल जी कीर्तिकर को मुंबई उत्तर पश्चिम से अपना उम्मीदवार बनाया है और एमवीए को पीछे छोड़ दिया है। सहयोगी दल कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) आश्चर्यचकित हैं।

संजय निरुपम ने आगे कहा कि मैं ऐसे ‘खिचड़ी चोर’ (चोर) उम्मीदवार का समर्थन नहीं करूंगा। उन्हें शिवसेना (यूबीटी) ने कांग्रेस पर एकतरफा थोप दिया है। निरुपम ने कहा कि हमें उम्मीद है कि (कांग्रेस)- जो भ्रष्टाचार के प्रति ‘उच्च नैतिक आधार’ अपनाती है- दागी उम्मीदवार (अमोल कीर्तिकर) के लिए ठाकरे के सामने अपना कड़ा विरोध दर्ज कराएगी। बिना नाम लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले और पार्टी की मुंबई प्रमुख वर्षा गायकवाड़ पर सीधे तौर पर हमला बोलते हुए निरुपम ने कहा कि पार्टी ने शहर, राज्य और देश भर में अपने लाखों कार्यकर्ताओं को छोड़ दिया है।

उन्होंने आरोप लगाया कि उद्धव ठाकरे का कदम महाराष्ट्र में कांग्रेस को खत्म करने और मुंबई में उसे दफन करने के ‘एक छिपे हुए एजेंडे’ का संकेत देता है। दोनों जगह जहां अतीत में दशकों तक इसका प्रभाव था। निरुपम ने बगावत का संकेत देते हुए कहा कि हमने काफी धैर्य दिखाया है, लेकिन अब और नहीं। मैं मुंबई नॉर्थ वेस्ट के लिए बुलाए जाने का इंतजार कर रहा था, जहां से लड़ने के लिए मैं उत्सुक था। मेरे लिए सभी विकल्प खुले हैं। मैं आने वाले सप्ताह में अपने अगले कदम की घोषणा करूंगा।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.