बिहार में नीतीश कुमार को लगा बड़ा झटका, कद्दावर मुस्लिम नेता अली अशरफ फातिमी ने दिया इस्तीफा

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 19मार्च। लोकसभा चुनाव से पहले देश के कई राज्यों में सियासी उलटफेर देखने को मिल रहा है. इस बीच, बिहार की राजनीति में बड़ा खेला हो गया. दरअसल, जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव मो. अली अशरफ फातमी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) का साथ छोड़ने की घोषणा कर दी है. उन्होंने आज यानि मंगलवार, 19 मार्च को जनता दल यूनाइटे (जेडीयू) की सभी जिम्मेदारियों से त्यागपत्र दे दिया है.

अली अशरफ ने इस्तीफा पत्र में क्या लिखा?
इस्तीफा पत्र में अली अशरफ ने लिखा, मैं नैतिक मूल्यों की रक्षा हेतु जनता दल युनाइटेड के सभी पदों सहित प्राथमिक सदस्य से इस्तीफा दे रहा हूं. कृपया इस पत्र को स्वीकृति प्रदान किया जाए. उन्होंने यह पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष को लिखा है. बता दें जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद की जिम्मेदारी नीतीश कुमार के पास है. हाल ही में ललन सिंह ने यह पद छोड़ा था जिसके बाद नीतीश कुमार को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया गया.

दोबारा जॉइन कर सकते हैं RJD
आपको बता दें जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव अली अशरफ फातमी केंद्रीय मंत्री भी रह चुके हैं. ऐसी खबर है कि अली अशरफ फातमी दोबारा से राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) जॉइन कर सकते हैं. क्योंकि पहले भी वह आरजेडी के टिकट से दरभंगा सीट से सांसद रहे हैं…और अब वह मिथिलांचल की दरभंगा या मधुबनी लोकसभा सीट चाह रहे हैं.

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.