न्याय यात्रा के समापन पर राहुल गांधी ने पीएम मोदी और सरकार पर बोला हमला, कहा- ‘राजा की आत्मा EVM और ED में है’…

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 17 मार्च। भारत जोड़ो न्याय यात्रा के समापन के मौके इंडिया गठबंधन के नेता मुंबई में एकजुट हैं. इस मौके पर विपक्ष के कई बड़े नेता जुटे. रैली में विपक्षी दलों ने नेताओं ने कई बड़े मुद्दे उठाए. देश में बेरोजगारी, अग्निपथ योजना, गरीबी, EVM, ED और इलेक्टोरल बांड को लेकर विपक्ष के नेताओं ने केंद्र सरकार और बीजेपी पर निशाना साधा. इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी और केंद्र सरकार में सिर्फ नरेंद्र मोदी बोलते हैं. हमारे साथ जो भी हैं, वो सभी नेता बोलते हैं. इसीलिए हमने इसका नाम इंडिया गठबंधन रखा.

राजा की आत्मा EVM, ED और चुनाव आयोग में है: भारत जोड़ो न्याय यात्रा के समापन समारोह में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, “हिंदू धर्म में एक शब्द है ‘शक्ति’. हम एक शक्ति के खिलाफ लड़ रहे हैं. सवाल यह है कि वह शक्ति क्या है. राजा की आत्मा ईवीएम में है. यह सच है. राजा की आत्मा ईवीएम, ED, CBI और आयकर विभाग में है.

मेरी मां के सामने रोए कांग्रेस छोड़ने वाले एक नेता: राहुल गांधी ने कहा कि महाराष्ट्र के एक वरिष्ठ नेता ने कांग्रेस छोड़ दी और मेरी मां और कहा, ‘सोनिया जी, मुझे शर्म आती है कि मुझमें इस शक्ति से लड़ने की ताकत नहीं है. मैं जेल नहीं जाना चाहता.’ हजारों लोगों को इस तरह की धमकी दी गई है.”

इलेक्टोरल बांड के जरिये गुंडा वसूली: राहुल गांधी ने कहा कि ED वसूली करती है. इलेक्टोरल बांड के जरिये जिस तरह से गुंडा वसूली चलती है, वैसा ही हो रहा है. राहुल गांधी ने कहा कि लोग अग्निपथ के खिलाफ हैं. देश में पिछले 45 सालों में सबसे अधिक परेशान हैं, लेकिन भारत जो सामान बिक रहा है, उससे चीन को फायदा हो रहा है. मोबाइल से लेकर अनगिनत चीज़ें वहां से आ रही हैं.

नफरत के एजेंडे से बचें: राहुल गांधी ने कहा कि इस देश में नफरत फैलाई जा आ रही है. ऐसा इसलिए ताकि आप मुद्दों के बारे में सोच ही न पायें. लेकिन गांधी जी, भगवान् बुद्ध या भगवान राम… सबने यही संदेश दिया कि नफरत न फैलाओ. मुहब्बत की दुकान खोलो. मुहब्बत से रहो. इसलिए लोग इस एजेंडे से सावधान हो जाएं.

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.