बीजेपी ने यूपी, बिहार और झारखंड में MLC चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम किए घोषित,देखें List

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 09मार्च। भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश और बिहार में होने वाले MLC में होने वाले चुनाव के लिए प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं. बीजेपी ने बिहार के लिए इस चुनाव में तीन प्रत्याशी घोषित किये हैं, जबकि उत्तर प्रदेश के लिए सात सीटों के प्रत्याशी घोषित किये हैं. बीजेपी ने इसकी लिस्ट जारी कर दी है. जबकि झारखंड में होने वाले राज्यसभा सदस्य के चुनाव के लिए एक प्रत्याशी की घोषणा की गई है.

यूपी से सात प्रत्याशी: उत्तर प्रदेश में बीजेपी ने सात प्रत्याशी घोषित किये हैं. विजय बहादुर पाठक, डॉ. महेंद्र कुमार सिंह, अशोक कटारिया, मोहित बेनीवाल, धर्मेंद्र सिंह, रामतीर्थ सिंघल और संतोष सिंह को प्रत्याशी घोषित किया है.

यूपी की सूची में कुछ ऐसे नाम हैं, जो मंत्री या मेयर रह चुके हैं. डॉ. महेंद्र सिंह और अशोक कटारिया भी यूपी सरकार में मंत्री रह चुके हैं. इन्हें बीजेपी एक बार फिर विधान परिषद भेजेगी. झाँसी से प्रत्याशी बनाये गए रामतीर्थ सिंघल झाँसी के मेयर रह चुके हैं. लिस्ट के मुताबिक धर्मेंद्र सिंह, मोहित बेनीवाल, संतोष सिंह और रामतीर्थ सिंघल को बीजेपी ने पहली बार एमएलसी चुनाव के लिए उतारा है, जबकि बाकी तीन प्रत्याशी पहले भी एमएलसी रह चुके हैं.

बिहार से तीन प्रत्याशी: बिहार में भारतीय जनता पार्टी ने तीन प्रत्याशी घोषित किये हैं. मंगल पांडेय, डॉ. लाल मोहन गुप्ता, अनामिका सिंह को प्रत्याशी घोषित किया है.

छवि

बीजेपी ने झारखंड से राज्यसभा सदस्य के चुनाव के लिए डॉ. प्रदीप वर्मा को प्रत्याशी घोषित किया है. भारतीय जनता पार्टी का दावा है कि इन चुनावों में पार्टी बेहतरीन प्रदर्शन करेगी.

छवि

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.