नरेन्द्र मोदी जी और भूपेन्द्र पटेल जी की जोड़ी ने गुजरात में विकास की गति को बनाए रखा है- अमित शाह

केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने आज गुजरात के अहमदाबाद में 1950 करोड़ रूपए की लागत से अहमदाबाद नगर निगम (AMC) के विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण किया

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 12फरवरी। केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने आज गुजरात के अहमदाबाद में 1950 करोड़ रूपए की लागत से अहमदाबाद नगर निगम (AMC) के विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण किया।

अमित शाह ने कहा कि आज अहमदाबाद शहर में 1900 करोड रूपए से ज्यादा के विकास कार्यों का लोकार्पण हो रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने वर्ष 2001 से पूरे देश में लोकाभिमुख और सर्वांगीण विकास की व्याख्या को गुजरात से स्थापित करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी द्वारा शुरु की गई विकास यात्रा अनवरत रुप से अभी तक चल रही है। श्री शाह ने कहा कि मोदी जी ने गुजरात में एक साथ गरीबों को सवा लाख घर दे दिए हैं और अब गरीब अपने घरों में रहने लगे हैं।

केन्द्रीय गृह मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने विकास की एक नई कल्पना को गुजरात मॉडल के रूप में आकार दिया और देश की जनता ने इसके आधार पर मोदी जी को देश की कमान सौंपी। उन्होंने कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में पिछले 10 साल में पूरे देश में हर क्षेत्र में आमूलचूल परिवर्तन हुए हैं जिससे देश के 140 करोड नागरिको के मन में विश्वास है कि 2047 में विश्व में हर क्षेत्र में भारत पहले स्थान पर होगा।

शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने अनेक ऐसे काम, जो सदियों से लंबित थे, किए हैं। पिछले माह ही श्री नरेन्द्र मोदी जी ने अयोध्या में श्री राम मंदिर में राम लला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की है। उन्होने कहा कि लगभग 550 साल से देश का हर नागरिक राह देख रहा था कि कब अयोध्या में राममंदिर का निर्माण हो और मोदी जी ने इसे कर दिखाया। श्री शाह ने कहा कि मोदी जी ने ऐसे अनेक कामो को गति और दिशा दी है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के पिछले 10 साल में पहले 5 साल तो पिछली सरकारों की कमियां पूरी करने में लग गए, अगले 5 साल में नींव डाली और अब तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर मोदी जी उस नींव पर बहुत तेज गति से भव्य इमारत की रचना करेंगे।

अमित शाह ने कहा कि आज महर्षि दयानंद सरस्वती जी की 200वीं जयंती है। उन्होंने कहा कि गुजरात में पैदा हुए महर्षि दयानंद जी ने हमारे वेदों को पुनर्स्थापित किया। श्री शाह ने कहा कि महर्षि, दयानंद जी ने पूरे उत्तर भारत में व्यसन मुक्ति, राष्ट्रभक्ति, आजादी, मातृभाषा और वेदों के लिए एक प्रचंड आंदोलन चलाया।

केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री ने कहा कि आज गांधीनगर और अहमदाबाद के दोनों लोकसभा क्षेत्रों में EWS आवास का ड्रॉ हुआ है और लगभग 891 करोड रुपये की लागत से 44 प्रकल्प का लोकार्पण हुआ है। इसके अलावा 1,058 करोड रुपये की लागत वाले 26 प्रकल्प का भूमिपूजन भी हुआ है। उन्होंने कहा कि कुल मिलाकर आज यहां 1950 करोड रुपये के विकास कामों की शुरुआत हुई है, जिनमें से गांधीनगर क्षेत्र में 1,000 करोड रूपए के काम शामिल हैं। उन्होंने कहा कि आज अनेक पानी, रेलवे योजनाएं, तालाबों का नवीनीकरण, ड्रेनेज पम्पिंग स्टेशन, कॉमन हॉल, आंगनवाडी जैसे सभी कामों का लोकार्पण यहां हुआ है। श्री शाह ने कहा कि श्री नरेन्द्र मोदी जी और श्री भूपेन्द्र पटेल जी की जोडी ने गुजरात में विकास की गति को बनाए रखा है।

 

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.