सोनिया गांधी से सीएम रेवंत रेड्डी की अपील, कहा- तेलंगाना में आपकी छवि मां की तरह, यहां से लोकसभा चुनाव लड़ें’

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
हैदराबाद, 6फरवरी। तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए रेवंत रेड्डी ने कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी से अगला लोकसभा चुनाव राज्य से लड़ने का आग्रह किया है। सीएम रेड्डी ने सोमवार शाम दिल्ली में सोनिया गांधी से मुलाकात की और उन्हें बताया कि तेलंगाना कांग्रेस इकाई ने एक प्रस्ताव पारित कर उनसे राज्य से चुनाव लड़ने का आग्रह किया है।

सोनिया गांधी ने चुनाव लड़ने का अनुरोध
यहां एक आधिकारिक प्रेस रिलीज में उनके हवाले से कहा गया कि राज्य से चुनाव लड़ने का अनुरोध इसलिए किया जा रहा है, क्योंकि लोग उन्हें ‘मां’ के रूप में देखते हैं। दरअसल, सोनिया गांधी ने तेलंगाना को राज्य का दर्जा दिया। इसमें कहा गया है कि सोनिया गांधी ने यह कहकर प्रतिक्रिया दी है कि उचित समय पर निर्णय लिया जाएगा।

जानकारी के मुताबिक, रेवंत रेड्डी के साथ उपमुख्यमंत्री मल्लू भट्टी विक्रमार्क और राज्य के राजस्व मंत्री पोंगुलेटी श्रीनिवास रेड्डी भी थे। उन्होंने सोनिया गांधी को अपनी सरकार द्वारा लागू किए जा रहे चुनावी वादों से अवगत कराया। कांग्रेस की राज्य इकाई के प्रमुख ने कहा कि कांग्रेस की छह चुनावी ‘गारंटियों’ में से, राज्य द्वारा संचालित आरटीसी बसों में महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा और गरीबों के लिए 10 लाख रुपये की स्वास्थ्य योजना पहले से ही लागू की जा रही है।

सीएम रेड्डी ने उन्हें यह भी बताया कि राज्य सरकार ने ‘जाति जनगणना’ कराने का फैसला किया है और तैयारी शुरू हो गई है। यह देखते हुए कि पार्टी की राज्य इकाई आगामी आम चुनावों में अधिक से अधिक सीटें (कुल 17 सीटों में से) जीतने का प्रयास कर रही है। सीएम ने कहा कि लक्ष्य हासिल करने के लिए तैयारियां भी चल रही है।

 

 

 

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.