हुबली में हनुमान मंदिर और पुलिस स्टेशन पर पथराव के बाद धारा 144 लागू

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा

हुबली, 17 अप्रैल। देश के कई राज्यों में कल हनुमान जन्मोत्सव के बीच हिंसा की घटनाएं सामने आई है। इस बीच कर्नाटक  में भी कल भीड़ द्वारा पथराव की घटना सामने आई है। पुराने हुबली पुलिस स्टेशन पर भीड़ द्वारा पथराव करने के बाद कर्नाटक के हुबली शहर में धारा 144 लागू कर दी गई है।

चार पुलिसकर्मी घायल हो गए

कल रात घटी इस घटना में चार पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं। बता दें कि थाने के बाहर जमा हुई भीड़ को अचानक हिंसक होते और पथराव करते देख पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। भीड़ को हटाने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले भी छोड़े जिसके बाद लोग हटना शुरू हुए और मामला ठंड़ा पड़ा।

हनुमान मंदिर और एक अस्पताल को भी बनाया निशाना

जानकारी के अनुसार भीड़ ने आपत्तिजनक व्हाट्सएप स्टेटस रखने वाले एक व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर थाने के बाहर ये हिंसक प्रदर्शन किया है। प्रदर्शनकारियों द्वारा पास के हनुमान मंदिर और एक अस्पताल से पथराव करने की भी खबरें हैं।

पूरे शहर में धारा 144 लागू कर दी गई

पुलिस आयुक्त लाभू राम ने घटना की जानकारी देते हुए कहा, ” पुराने हुबली पुलिस स्टेशन में पथराव की घटना हुई है जिसमें एक इंस्पेक्टर सहित चार पुलिसकर्मी घायल हो गए। पूरे शहर में धारा 144 लागू कर दी गई है और स्थिति नियंत्रण में है।” मामला दर्ज कर लिया गया है और मामले की जांच की जा रही है।

कुछ दिन पहले कोलार में हुई थी हिंसा

कर्नाटक के कोलार जिले में भी कुछ दिन पहले पथराव की घटना सामने आई थी। वहां के मुलबगल इलाके में रामनवमी पर निकाली जा रही शोभा यात्रा पर उपद्रवियों ने पथराव कर दिया था जिसके बाद तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई थी। पुलिस ने हिंसा को बढ़ते देख पूरे जिले में धारा-144 लगा दी थी और 5 लोगों को इस मामले में गिरफ्तार भी कर लिया था।

 

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.