पति कांग्रेस में और पत्नी हो गयी आप में शामिल

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

नयी दिल्ली। कांग्रेस पार्टी इन दिनों संकट सदमे और झटकों के दौर में है।    पंजाब के कांग्रेसी राज्यसभा सांसद शमशेर दूलो की पत्नी हरबंस कौर कांग्रेस छोड़कर ‘आप’ पार्टी में शामिल हो गयी है।
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद शमशेर सिंह दूलो की पत्नी और कांग्रेस की पूर्व विधायक हरबंस कौर दूलो को आम आदमी पार्टी (आप) में शामिल हो गईं। आप पार्टी ने उन्हें फतेहगढ़ साहिब लोकसभा सीट से प्रत्याशी भी घोषित कर दिया। उन्होंने जालंधर में पार्टी विधायक अमन अरोड़ा और अन्य वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में आप पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

आप ने इससे पहले बलजिंदर सिंह चौंदा को फतेहपुर साहिब सीट से प्रत्याशी घोषित किया था। अरोड़ा ने कहा कि चौंदा ने पार्टी से स्वयं ही कहा कि हरबंस कौर उनकी तुलना में कहीं अधिक बेहतर प्रत्याशी साबित होंगी और वह इस सीट से उनकी उम्मीदवारी का समर्थन करेंगे।
उल्लेखनीय है कि हरबंस कौर (65) को अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली 2002-07  सरकार में मुख्य संसदीय सचिव के पद पर नियुक्ति दी गई थी। उन्होंने कहा कि यह निर्णय उनके समर्थकों के कहने पर लिया गया है। बाद में विधानसभा चुनाव में पराजित हो गयी। 
सूत्रों के अनुसार आप पार्टी सांसद शमशेर पर ही लाईन दे रही थी,मगर बात नहीं बनी। पूर्व विधायक हरबंस कौर इन दिनों खाली चल रही थी। अरविंद केजरीवाल ने हरबंस कौर को आप में ले लिया।  बताया जा रहा है कि हरबंस कौर के साथ ढेरों महिलाएं भी आप की सक्रिय सदस्यता ले ली है। देखना है कि हरबंस कौर लोकसभा चुनाव में क्या आप की कसौटी पर खरा उतरती है??

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.