कुछ लोग मोदी विरोधी होते होते राष्ट्रविरोधी हो गए हैं: मोदी

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

नयी दिल्ली। चुनावी महासमर के दूसरे चरण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनाव परवान को चरम पर ले जाते हुए आज चुनावी जनसभा अभियान के तहत जम्मू-कश्मीर के कठुआ में पहुंचे। जनसभा में संबोधन आरंभ करते हुए में उन्होंने सभी दर्शकों श्रोताओं को हाथ हिलाकर अभिनन्दन किया।
इस मौके पर  प्रधानमंत्री  मोदी ने जम्मू-कश्मीर के शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि भारत के लोकतंत्र की ताकत को आपने पहले चरण में साबित किया है। उन्होंने कहा कि मैं पूरे देश का भ्रमण करके यहां पर आया हूं। मैंने 2014 से भी इसबार जबरदस्त लहर है। उन्होंन कहा कि जितने भी चुनावी सर्वे आ रहे हैं उसमें पता चला है कि कांग्रेस को जितनी सीटें मिलने का दावा हो रहा है भाजपा को उससे तीन गुना अधिक सीटें मिलने का दावा हो रहा है। इसलिए कांग्रेस का बचना अब इस चुनाव में मुश्किल है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज सोचने की जरूरत है कि राजनीति अपनी जगह है। चुनाव की भी अपनी जगह होती है। नेता भी हमेशा आते जाते रहेंगे, लेकिन देश सबसे महान सर्वोपरि और महान है। देश है तभी तो हम हैं,आप हैं। देश से बड़ा कोई नहीं होता है। मोदी विरोध आज फ़ैशन बन गया है। कुछ लोग तो मोदी का विरोेध करते-करते राष्ट्र विरोधी हो गए हैं। राष्ट्रवाद उन्हें गाली लगती है।सच को नकारना और संदेह करना उनकी आदतों में शुमार हो गया है।
 अपने संबोधन में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मैं कल की ही बात करता हूं। कल जलियांवाला बाग नरसंहार के 100 साल पूरे होने पर सभी लोग शहीदों को श्रद्धांजलि दे रहा था, लेकिन कांग्रेस ने यहां भी राजनीति की। कल वहां उप राष्ट्रपति गए, लेकिन वहां के मुख्यमंत्री ने उनके कार्यक्रम का बहिष्कार किया। क्योंकि वो देश भक्ति से ज्यादा परिवार भक्ति में जुटे थे। मैं कैप्टन अमरिन्दर सिंह की देश भक्ति पर सवाल नहीं उठा रहा, लेकिन उन्हें मजबूर किया जा रहा है। यह देश के शहीदों का अपमान है या नहीं? 
उन्होंने कहा कि सवाल ये है कि सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक का नाम सुनते ही कांग्रेस इतना घबरा क्यों जाती है। जबकि आपका सीना गर्व से चौड़ा हो जाता है। सेना के प्रति कांग्रेस का रवैया देखते हुए मेरा विश्वास पक्का हो गया है कि कांग्रेस को देश की सेना पर कभी भी भरोसा नहीं था। उन्होंने सेना के पराक्रम को हमेशा कम आंका गया है। इसी लिए उन्होंने आतंकियों के खिलाफ सेना को कड़े कदम नहीं उठाने दिए। हम सेना की ताकत को देश रक्षा में लगाते हैं उनके लिए सेना कमाई का साधन है। रक्षा सौदों में मलाई खाने के सिवाय उनके लिए सेना का कोई महत्व ही नहीं है। कांग्रेस की वोटबैंक की पॉलीटिक्स के कारण हमारी सेना और देश के साथ न्याय नहीं किया। आज भी वे एयर स्ट्राइक पर सवाल उठाकर वो अपनी नाकामी छुपा रहे हैं और अपना वोट बैंक बचा रहे हैं। कांग्रेस और उसके सहयोगी दल अपनी राजनीति को राष्ट्र नीति से ऊपर मान  रहे हैं।
: जनसभा में प्रधानमंत्री ने   कहा कि वो दिन लद गए जब धमकियों से भारत दुबक जाता था। ये नया हिन्दुस्तान है जो आतंकियों को घर में घुसकर मारेगा। साथियों बीते कुछ दिनों में आपने भी देखा। कांग्रसे, नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी की महामिलावट खुलकर सामने आ गई है। जो कई सालों से चोरी छुपे कर रहे थे वो खुलकर सामने आ गए हैं। ये जम्मू-कश्मीर को हिन्दुस्तान से अलग करने, यहां नया प्रधानमंत्री बनाने की धमकी दे रहे हैं। जैसे पाकिस्तान भी न्यूक्लियर की धमकी दे रहा था मगर उनकी  निकल गई सारी धमकी। इसी दौरान सभा में मोदी-मोदी के नारे लगने लगे। पीएम मोदी ने आगे कहा कि जम्मू-कश्मीर भारत का अटूट अंग है, और हमेशा रहेगा। भारत के संविधान निर्माता अम्बेडकर ने भी कहा था कि वंशवाद लोकतंत्र के खिलाफ़ घातक है। यहां के वंशवादी लोग चाहे जितनी कोशिश कर ले, मोदी उनके सामने दीवार बनकर खड़ा है। तीन-तीन पीढ़ी से कब्जा जमाए बैठे अब्दुल्ला परिवार और मुफ्ती परिवार को कह देना चाहता हूं कि मोदी ना बिकता है ना झुकता है। इन दो परिवारों की तीन-तीन पीढियों ने यहां का भविष्य को तोड मरोड़ कर निचोड़  लिया है। इन  परिवारों से कह देना चाहता हूं कि चाहे पूरे कुनबे को उतार दो, मोदी को जितनी गाली देनी है दे लो, लेकिन देश के टुकड़े नहीं कर पाओगे। कांग्रेस ने जो किया उसे देश आज तक भुगत रहा है। आजादी के पहले की कांग्रेस अलग थी और गांधीजी की विदाई के बाद की कांग्रेस अलग है। इनके खून में जर्म्स घुस गए हैं। ये कह रहे हैं कि वो जम्मू-कश्मीर से सेना को हटा देंगे। ये आतंकियों को पैसा देने वालों से बिना शर्त के बात करेंगे। कांग्रेस यहां हमारे जवानों को मिल रहा विशेष अधिकार भी वो हटा देंगे। यह हमारे सुरक्षा बलों का मनोबल तोड़ने का प्रयास कर रही है या नहीं। वो किसका सपोर्ट कर रहे हैं भारत का या पाकिस्तान का।: पीएम मोदी ने जम्मू कश्मीर के हालात पर कहा कि कांग्रेस की नीतियों के चलते ही कश्मीरी पंडितों को अपना घर छोड़ना पड़ा। न्याय-न्याय की बात करने वाली कांग्रेस से मैं पूछना चाहता हूं कि जो 60 साल से जो अन्याय किया उसका न्याय कौन करेगा। यह न्याय भी उनका ढकोसला है, लोगों को धोखा देने का प्रयास है। आज भी कांग्रेस कश्मीरी पंडितों का नाम लेने से कतरा रही हो, लेकिन ये चौकीदार उन्हें अपने घर में बसाने का प्रयास कर रहा है। जो पाकिस्तान छोड़कर यहां आए हैं उनकी नागरिकता पर भी कोशिश की जा रही है। आपका ये चौकीदार आपकी सुरक्षा, समृदि्ध के लिए पूरी ईमानदारी से लगा हुआ है। आपके लिए खडा है और मरते दम तक किसी के आगे न झुका है और ना कभी देश का मस्तक और ना कभी आपके मान सम्मान स्वाभिमान को झुकने देगा। ।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.