चुनाव आयोग ने दिए मेनका गांधी को नोटिस, मुस्लिमों को लेकर मेनका के विवादित बयान

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

नयी दिल्ली/ सुल्तानपुर। केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने मुस्लिम मतदाताओं से कहा है कि वे आगामी लोकसभा चुनाव में उनके पक्ष में मतदान करें क्योंकि मुसलमानों को चुनाव के बाद उनकी जरूरत पड़ेगी। इस बयान पर सुल्तानपुर जिले के चुनाव अधिकारियों ने मेनका को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। दिल्ली में  चुनाव आयोग भी मेनका गांधी के भाषणों का परीक्षण कर रहा है। उत्तर प्रदेश चुनाव कार्यालय के सूत्रों ने बताया कि जिला चुनाव अधिकारियों की ओर थमाए गए नोटिस पर मेनका को तीन दिनों के भीतर जवाब देना होगा।
 दिल्ली में मुस्लिम मतदाताओं के बारे में केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी के बयान को आधार बनाकर कल शुक्रवार को चुनाव आयोग से शिकायत की थी चुनाव आयोग से आग्रह किया कि चुनावी आचार संहिता के खिलाफ देय बयानों के कारण उनका नामांकन खारिज किया जाए। पार्टी ने यह भी कहा कि धार्मिक भावनाएं भड़काने के लिए मेनका के खिलाफ प्राथमिकी भी दर्ज होनी चाहिए।

उल्लेखनीय है कि मेनका गांधी के बयानों के आधार पर कांग्रेस की अतिरिक्त दिलचस्पी के कारण पारिवारिक कटुता नाराजगी और बढ़ने की उम्मीद है। चुनाव आयोग इस मामले में क्या रुख अपनाता है इसका अंजाम तो सोमवार को सार्वजनिक हो जाएगा, मगर पारिवारिक जीवन के भीतर व्याप्त तनाव असंतोष और बदले की भावना का पौधा और सख्त हो सकता है। 

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.