मोदी के सपनो के भारत बनाने के लिए 75 लक्ष्य बिंदु

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

नयी दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 के लिए बीजेपी का चुनावी घोषणापत्र संकल्प पत्र जारी कर दिया गया। इस मौके पर  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि साल 2022 में जब आजादी के 75 साल होंगे, तब सपनों का भारत बनाने के लिए हमने 75 लक्ष्य तय किये हैं। उन्होंने कहा कि पिछले पांच सालों में हमारे सारे कामों को देखा जाए तो हमारे सभी कामों की रचना के मूल में सामान्य मानवीय की आवश्यकताओं को बल दिया गया है।
भाजपा के मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम में मोदी ने कहा कि देशप्रेम और ‘’राष्ट्रवाद हमारी प्रेरणा है, अन्त्योदय हमारा दर्शन है और सुशासन हमारा मंत्र है। हमारे समाज में विविधताएं हैं। भाषाएं, जीवन स्तर, शिक्षा आदि की विविधता है, इसलिए विकास को मल्टीलेयर बनाने के लिए तमाम योजना को संकल्प पत्र में समाहित किया है।’’

घोषणापत्र जारी करने के अवसरों पर  मोदी ने  कहा, ‘’हम देश को समृद्ध बनाने के लिए, सामान्य मानव के सशक्तिकरण को लेकर जन भागीदारी को बढ़ाते हुए, लोकतांत्रिक मूल्यों को बढ़ावा देते हुए, हम वन मिशन वन डायरेक्‍शन को लेकर आगे बढ़ेंगे।’’ उन्होंने वादा किया कि आज देश के कई प्रदेशों में पानी की समस्या के समाधान को गंभीरता से सोचने की जरूरत है, इसलिए हम एक अलग ‘जल शक्ति मंत्रालय’ बनाएंगे। 

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.