और लालू तेजू और तेजस्वी के बाद राबड़ी देवी भी करे प्रहार / सब ठग, चोर हैं मोदी हो या नीतीशकुमार

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

 अनामी शरण बबल

नयी दिल्ली/ पटना। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव का संपूर्ण परिवार राजनीतिमय है। पूरी पार्टी ही घर में है। कोई घर में रहे या बाहर। दौरे पर हो चाहे जेल में। ससुराल में कोई हो अथवा चुनावी मौसम में व्यस्त हो। किसी को भी किसी की कमी महसूस नहीं होती है। राजद सुप्रीमो लालू पिछले साल से ही जेल में बंद हैं, मगर किक्रेटर होते होते रह गए तेजस्वी यादव लालटेन के घोषित अघोषित हेड बनकर काम कर रहे हैं। अपने छोटे भाई की चौधराहट और अपनी उपेक्षा से आहत तेजप्रताप यादव के बागी तेवर से पूरा घर लस्त पस्त है। मथुरा वृन्दावन में भटकते भटकते कोर्ट कचहरी तक पहुंच जाते हैं। और अब तो राजद के खिलाफ ही मोर्चा खोलकर लालू राबड़ी मोर्चा नयी पार्टी बना दी है। अपने परम पूज्य पिताजी को लोकनायक जयप्रकाश नारायण की तरह महिमा मंडित करते हुए जेपी आंदोलन की तर्ज पर एलपी ( लालू प्रसाद) आंदोलन आरंभ करते करते थम गए। 
तेजप्रताप राजनीति में मूलतः श्रवण कुमार परम्परा को जीवित रखने वालों में एक दुर्लभ पुत्र हैं। अपने रिश्तेदारों में मुलायम सिंह यादव के पुत्र अखिलेश यादव से उपेक्षित मुलायम की पुत्र पीड़ा जगजाहिर है। इस मामले में लालू राबड़ी किस्मती है कि इनके दोनों बेटे औरों से बेहतर शांत स्वभाव के हैं। अलबता लालू की सांसद पुत्री मीशा का उग्रवादी तीखा स्वभाव सबपर भारी है। इतने सारे कैरेक्टर के बाद पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी की कोई खास भूमिका नहीं बचती है, मगर क्या करें वे चुनावी मौसम में उनका दिल भी बयान देने अपने आपको महत्वपूर्ण बताने दिखाने का इससे बेहतर मौका और क्या हो सकता है।
बिहार विधान परिषद की नेता व पूर्व मुख्‍यमंत्री राबड़ी देवी ने भी चुनाव में मोर्चा संभाल लिया है। बिहार के नवादा लोकसभा क्षेत्र में राजद प्रत्‍याशी विभा देवी के समर्थन में चुनावी प्रचार सभा में राबड़ी देवी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार समेत केंद्रीय मंत्री  गिरिराज सिंह को निशाना बनाकर सीधे सीधे बिना लाग लपेट का हमला किया है।नवादा के रोह कॉलेज मैदान में चुनावी सभा में राबड़ी देवी ने केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह पर जमकर तंज कसा। उन्‍होंने कहा कि बात-बात में गिरिराज सिंह लोगों को पाकिस्‍तान भेजने की बात करते थे, लेकिन अब चुनाव में उनको मोदी और शाह ने नवादा से भगाकर पाकिस्तान की तरह कठिन  बेगूसराय में भेज दिया। उन्‍हाेंने कहा कि गिरिराज सिंह बेगूसराय में भी हारेंगे।

राबड़ी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दोनों ठग हैं। इन लोगों ने जनता को ठगने का काम किया है। नौकरी के नाम पर युवाओं काे ठगा है। घर के नाम पर गरीबों को ठगा है। शौचालय निर्माण के नाम पर ग्रामीणों को ठगा। आयुष्मान के नाम पर बीमारों को ठगा है। मंदिर के नाम पर पूरे भारत को हिंदूओं को ठगा। राबड़ी देवी ने कहा कि मोदी और नीतीश कुमार ने अपने अपनों को ठगा।  इन ठगों को देश जान गयी है। इनका पोल खुल चुका है। झूठ बोलने का राज खुल चुका है और अब बारी जनता की है। जो बटन दबाकर इनको सबक सिखाएगी। आमतौर पर पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी चुनाव प्रचार और जनसभा में शिरकत नहीं करती है, मगर आज तो राबड़ी देवी के तेवर अंदाज तीखा तेवर और वाकपटुता से एक नया आक्रामक लोकप्रिय चेहरा सामने आया है। जिसकी चर्चा से निसंदेह राजद को और ताकत मिलेगी।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.