आज बिहार दिवस , प्रधानमंत्री मोदी ने दी बिहारवासियों को शुभकामनाओं

पटना। बिहार का आज़ स्थापना दिवस है। इस मौके पर आज शुक्रवार, 22 मार्च को स्‍थापना दिवस पर कई तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। हालांकि लोकसभा चुनाव और आचार संहिता के मद्देनजर इन कार्यक्रमों में बहुत धूमधाम नहीं है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, आरजेडी नेता तेजस्‍वी यादव सहित विभिन्‍न राजनीतिक हस्तियों ने भी प्रदेश की जनता को स्‍थापना दिवस की बधाई दी है।
पीएम मोदी ने बिहार की जनता को स्‍थापना दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा है कि ‘वीरों और महापुरुषों की धरती बिहार के निवासियों को राज्य के स्थापना दिवस पर मेरी बहुत-बहुत शुभकामनाएं। मेरी कामना है कि प्रगति के पथ पर बढ़ चला यह प्रदेश विकास के नित नए मानदंड स्थापित करता रहे।’देश की मुख्यधारा में बिहार रहे। बिहार देश की मान को हमेशा बढ़ाया है। बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने भी अपने प्रदेशवासियों को  बधाई दी है।
उल्लेखनीय है कि 22 मार्च 1912 में बिहार राज्य बना था। इससे पहले बिहार पश्चिम बंगाल का हिस्सा था। आज बिहार की 1080 वी स्थापना दिवस है।  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रदेश की जनता की मेहनत लगन हिम्मत आगे बढने के हौसले को बनाए रखने की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि आज बिहार देश की मुख्यधारा में शामिल होने जा रहा है। विकास आज बिहार की पहचान बन चुकी है। ।। 

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.