राज ठाकरे हुए प्रधानमंत्री मोदी पर हमलावर, नेहरू इंदिरा को गाली देकर भी करते हैं मोदी उनकी नकल

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

अनामी शरण बबल

मुंबई। महाराष्ट्र की राजनीति में अलग पहचान और साख बनाने वाले मनसे नेता राज ठाकरे अमूमन प्रधानमंत्री पर हमला नहीं करते हैं ‌ मगर इन दिनों वे प्रधानमंत्री पर हमलावर रूख अपना लिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला करते  हुए महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के अध्यक्ष राज ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू और आईरन लेडी के नाम से मशहूर इंदिरा गांधी का नकल करने उनकी तरह बनने और दिखने का आरोप लगाया है। मनसे मुखिया राज ठाकरे ने कहा कि ‘प्रधान सेवक’ शब्द सबसे पहले देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू ने दिया था। मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने पीएम नरेन्द्र मोदी पर कटाक्ष किया कि आप एक तरफ़ नेहरू और इंदिरा गांधी की जोरदार  आलोचना करते रहते हैं लेकिन आप अभी भी उनकी कॉपी ही करते हैं।
मनसे नेता राज ठाकरे ने कहा कि नई दिल्ली के तीन मूर्ति भवन में नेहरू मेमोरियल म्यूजियम में एक पट्टिका लगी हुई है, जिसपर पंडित नेहरू के हवाले से लिखा है। “इस देश की जनता हमें प्रधानमंत्री ना कहे, प्रथम सेवक कहे।” मगर प्रधानमंत्री मोदी ने प्रथम सेवक की बजाय अपनी तरफ़ से इसे प्रधान सेवक बना दिया।  “उन्होंने (मोदी) सिर्फ ‘प्रथम सेवक’ को बदल कर ‘प्रधान सेवक’ करने का आरोप लगाया।  

मनसे नेता ठाकरे  कांग्रेस के नेतृत्व वाले 56 दलों के महागठबंधन के लिए एक सभा को संबोधित कर रहे थे। राज ठाकरे ने कहा, “आप नेहरू और इंदिरा गांधी को गाली देते रहे, लेकिन आप अभी भी उनकी कॉपी करते हैं। पिछले पांच सालों के दौरान आपने हर मुद्दे पर सिर्फ झूठ बोला है।”उन्होंने प्रधानमंत्री पर झूठ को ही अपना हथियार बना लिया है। उल्लेखनीय है कि शिवसेना और भाजपा के बीच ना नुकूर के असहज संबंधों के बीच मनसे नेता राज ठाकरे के इस बयान के कई मतलब निकल रहे हैं। जाहिर है कि शिवसेना के तीखे वार प्रहार से मोदी मैजिक और देवेन्द्र फडणवीस की अकुशलता का खामियाजा  कमल को ही उठाना पड़ेगा। जिससे सांसदों के जरुरी अंकगणित का खेल खराब भी हो सकता है। ।।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.