Nokia X5 आज स्मार्टफोन बाजार में देगा दस्तक

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

एक और नोकिया का स्मार्टफोन एंट्री करने वाला है। नोकिया  X5 कंपनी का अगला फोन होगा जिसे चीन में लॉन्च किया जाएगा। इसे नोकिया 5.1 Plus भी कहा जा रहा है। इस फोन को आज यानी 11 जुलाई को लॉन्च किया जाना है। इसके लॉन्च से पहले फोन की आधिकारिक प्रेस रेंडर की झलक मिली है। डिजाइन के तौर पर यह फोन काफी हद तक नोकिया X6 जैसा होगा।

चीनी सोशल मीडिया वेबसाइट Baidu पर बताया गया कि नोकिया X5 1000 चीनी युआन यानी करीब 10,400 रुपये में चीन में लॉन्च किया जाएगा। साथ ही यह दावा किया गया है कि इस स्मार्टफोन में नोकिया X6 की तुलना में ज्यादा बड़े बेजल्स दिए गए हैं। साथ ही नॉच भी थोड़ा बड़ा दिया गया है। लीक हुई फोटो के आधार पर फोन के निचले हिस्से में नोकिया की ब्रैंडिंग दी गई है। साथ ही ड्यूल रियर कैमरा भी मौजूद है। इसी के साथ फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। यह फोटो ब्लू कलर वेरिएंट फोन की है।

कुछ खास विशेषताएं

Baidu पर की गई पोस्ट में बताया गया है कि फोन में मीडियाटेक हीलियो पी60 चिपसेट और 4 जीबी रैम दी गई है। साथ ही 64 जीबी की इंटरनल स्टोरेज भी मौजूद है। इससे पहले एक रिपोर्ट सामने आई थी जिसमें बताय गया था कि यह फोन आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर काम करता है। इसमें 5.86 इंच का एचडी+ (720×1520 पिक्सल) टीएफटी डिस्प्ले दिया गया होगा। इसका आस्पेक्ट रेश्यो 19:9 होने की उम्मीद है। फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी मौजूद होगा। साथ ही कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4जी VoLTE, ब्लूटूथ, यूएसबी जैसे फीचर्स शामिल होने की उम्मीद है। फोन को पावर देने के लिए 3000 एमएएच की बैटरी दी जा सकती है।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.