मुंबई: मलाड स्थित गिरनार गैलेक्सी बिल्डिंग में लगी भीषण आग, 10 से ज्यादा लोग झुलसे

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 16अप्रैल। मुंबई के मलाड इलाके में स्थित गिरनार गैलेक्सी बिल्डिंग में मंगलवार शाम भीषण आग लग गई. आग लगने की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की एक टीम को मौके पर भेजा गया और आग पर काबू पाने का अभियान शुरू किया गया. इस हादसे में कुल 11 लोगों के घायल होने की खबर सामने आ रही है. बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) अधिकारियों ने बताया कि फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पा लिया है और घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बिल्डिंग में आग कैसे लगी? अभी तक कारणों का पता नहीं चल पाया है.

इससे पहले आज दोपहर पुणे शहर के पेठ इलाके में दो मंजिला क्लस्टर स्ट्रक्चर में आग लग गई थी. हालांकि इस घटना में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं सामने आई है. आग लगने की सूचना मिलते ही पुणे अग्निशमन विभाग की एक टीम तुरंत मौके पर पहुंची और आग पर काबू पा लिया.

पिछले हफ्ते पुणे के पिंपरी चिंचवड़ इलाके में भीषण आग में 150 स्क्रैप दुकानें नष्ट हो गई थी. पिंपरी चिंचवड़ नगर निगम (पीसीएमसी) अग्निशमन विभाग के अनुसार, आग लगनी सूचना लगभग 12.48 बजे मिली. आग पर काबू पाने के लिए महाराष्ट्र औद्योगिक विकास निगम (एमआईडीसी), पुणे नगर निगम (पीएमसी) और महिंद्रा कंपनी के 164 से अधिक कर्मचारी और 16 फायर टेंडर तैनात किए गए थे.

अधिकारियों ने बताया कि आग लगने के एक दिन बाद सुबह साढ़े पांच बजे करीब आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया. मौके पर जमा हुई भीड़ को नियंत्रित करने के लिए भारी पुलिस बल के तहत देर शाम तक कूल-डाउन ऑपरेशन चलाया था.

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.