ममता की शिकायत पर एक्शन में ईसी, अभिषेक बनर्जी के हेलीकॉप्टर की आयकर विभाग द्वारा तलाशी पर मांगी रिपोर्ट

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 16अप्रैल। लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद से ही इलेक्शन कमीशन (भारतीय निर्वाचन आयोग) सख्त नजर आ रहा है. पहले चरण का मतदान होने में अब बस कुछ ही दिन बाकी है, इस बीच चुनाव आयोग आयकर विभाग अधिकारियों से संबंधित एक फैसला लिया है. दरअसल, ईसी ने पश्चिम बंगाल के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) के कार्यालय से आयकर विभाग द्वारा रविवार को तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी द्वारा इस्तेमाल किये जा रहे हेलीकॉप्टर की कथित तलाशी पर रिपोर्ट मांगी है. अतिरिक्त सीईओ अरिंदम नियोगी ने मीडियाकर्मियों को बताया कि संबंधित जिला चुनाव अधिकारी इस संबंध में चुनाव आयोग को एक विस्तृत रिपोर्ट भेजेंगे.

इससे पहले सोमवार को पश्चिम बंगाल मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आयकर अधिकारियों पर कथित तलाशी अभियान पूरा होने के बाद भी उनके हेलीकॉप्टर को ट्रायल रन के लिए जाने की अनुमति नहीं देने का आरोप लगाया था. उन्होंने ट्रायल रन में कथित बाधा डालने के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की भी धमकी दी. इसके बाद में दिन में चुनाव आयोग द्वारा नामित तीन अधिकारी फ्लाइंग क्लब पहुंचे, जहां हेलिकॉप्टर तैनात है. हालांकि उन्होंने इंतजार कर रहे मीडियाकर्मियों को अपने आने के उद्देश्य के बारे में बताने से इनकार कर दिया.

बता दें सोमवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी अपने भतीजे के हेलिकॉप्टर की कथित तलाशी की आलोचना की. उन्होंने कहा, ‘…आईटी अधिकारियों ने यह सोचकर उनके हेलिकॉप्टर की जांच की कि इसमें सोना और नकदी है. हम भाजपा नेताओं की तरह ऐसी चीजों के साथ नहीं घूमते हैं…’ और अब चुनाव आयोग ने सोमवार को पश्चिम बंगाल के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) के कार्यालय से आयकर विभाग द्वारा रविवार को अभिषेक बनर्जी द्वारा इस्तेमाल किये जा रहे हेलीकॉप्टर की कथित तलाशी पर रिपोर्ट मांगी है.

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.