जेल में बंद दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने अब कोर्ट से लगाई ये गुहार, ईडी को देना होगा जवाब

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 16अप्रैल। दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने डॉक्टर से परामर्श के लिए कोर्ट से अनुरोध किया है. जिसपर कोर्ट ने ईडी (ED) से जवाब मांगा है. ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया था. जो इस समय न्यायिक हिरासत में हैं.

दिल्ली की एक अदालत ने वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से अपने नियमित डॉक्टर से परामर्श करने के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के अनुरोध संबंधी आवेदन पर मंगलवार को ईडी को अपना जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया.

विशेष न्यायाधीश राकेश स्याल के समक्ष दायर अपने आवेदन में केजरीवाल ने कहा कि उनका रक्त शर्करा स्तर घट-बढ़ रहा है और वह अपने नियमित डॉक्टर से परामर्श करना चाहते हैं. न्यायाधीश ने ईडी को 18 अप्रैल तक उसका जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया. संभावना है कि अदालत उस दिन इस विषय पर सुनवाई कर सकती है.

अरविंद केजरीवाल के वकील ने क्या कहा?
केजरीवाल की याचिका का विरोध करते हुए ईडी के वकील ने दलील दी कि जेल में ऐसे रोगियों के लिए आवश्यक सुविधाएं हैं तथा वहां उनका चिकित्सा परीक्षण हो सकता है. केजरीवाल के वकील ने अपने मुवक्किल की ओर से कहा, ‘यदि मैं अपने स्वास्थ्य की देखभाल कर रहा हूं तो ईडी उसका विरोध क्यों कर रहा है?’

ईडी ने आम आदमी पार्टी (आप) के नेता केजरीवाल पर ‘आबकारी नीति के निर्माण एवं क्रियान्वयन से लेकर दिल्ली शराब घोटाले की पूरी साजिश’ में लिप्त रहने का आरोप लगाया है.

जेल से सीएम केजरीवाल ने भेजा संदेश
अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को जेल से जनता के लिए संदेश भी भेजा है. आम आदमी पार्टी (आप) के नेता संजय सिंह ने मंगलवार को कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री ने तिहाड़ जेल से नागरिकों के लिए एक संदेश जारी कर कहा है ‘मेरा नाम अरविंद केजरीवाल है और मैं कोई आतंकवादी नहीं हूं.’

सिंह ने जेल में बंद केजरीवाल के साथ किये जा रहे कथित व्यवहार को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की आलोचना की. सिंह ने आरोप लगाया कि भाजपा प्रतिशोध और दुर्भावना के चलते उन्हें तोड़ना चाहती है, लेकिन वह इन सबसे और अधिक मजबूत होकर उभरेंगे.

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.