2047 तक कैसी होगी देश की स्थिति? PM मोदी ने जनता को बताया

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 15अप्रैल। आगमी लोकसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने न्यूज एजेंसी ANI को एक इंटरव्यू दिया है. इस धमाकेदार इंटरव्यू में उन्होंने देश के विकास से लेकर जनता की सेहत तक, हर छोटे-बड़े मुद्दों पर चर्चा की. इंटरव्यू में प्रधानमंत्री ने कांग्रेस समेत सभी विपक्षी दलों पर निशाना साधा. आइए इस खबर के माध्यम से जानते हैं कि इंटरव्यू में उन्होंने किन-किन मुद्दों पर चर्चा की और क्या कहा?

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘…एक राष्ट्र एक चुनाव हमारी प्रतिबद्धता है, कई लोगों ने समिति को अपने सुझाव दिए हैं. बहुत सकारात्मक और नवोन्मेषी सुझाव आए हैं. अगर हम इस रिपोर्ट को लागू कर पाए तो देश को बहुत फायदा होगा. उन्होंने कहा मेरे पास बड़ी योजनाएं हैं, किसी को डरने की ज़रूरत नहीं है. मेरे निर्णय किसी को डराने, दबाने के लिए नहीं हैं. वे देश के समग्र विकास के लिए हैं.

उन्होंने ‘मोदी की गारंटी’ को लेकर ANI से कहा, ‘…कि कुछ नेता आजकल कह रहे हैं कि मैं एक झटके में गरीबी हटा दूंगा, तो मुझे लगता है कि ये क्या कह रहे हैं? मेरा मानना है कि नेताओं को ये जिम्मेदारी लेनी चाहिए कि वो जो बोल रहे हैं वो पूरा करेंगे. पीएम मोदी ने कहा मैं जो कहता हूं…वह करता हूं, इसीलिए मेरी बात पर लोगों का भरोसा है. मैंने कहा कि 370 हटाऊंगा, पार्टी का ये वादा था, सब पक्के मन से लगे हुए थे, मुझे मौका मिला, मैंने हिम्मत दिखाई और कर दिया.

पीएम मोदी ने कहा कि मैंने दो साल पहले से ही मिशन 2047 के लिए काम करना शुरू कर दिया था. मैंने देशभर के लोगों से सुझाव मांगे कि वह आने वाले 25 सालों में देश को कैसा देखना चाहते हैं? इस पर 15 से 20 लाख लोगों ने अपना इनपुट दिया…अब मेरे पास काफी सारी और बड़ी योजनाएं है. किसी को डरने की जरूरत नहीं है, मेरे फैसले किसी को डराने या किसी को कमतर करने के लिए नहीं होते हैं. वे देश के समग्र विकास के लिए बनाए जाते हैं.

कांग्रेस पार्टी के ‘संविधान खत्म’ होने वाले आरोप पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा जो व्यक्ति UN में जाकर दुनिया की सबसे पुरानी भाषा तमिल भाषा का गुणगान करता है, किस आधार पर उस व्यक्ति पर आप ऐसे आरोप कैसे लगा सकते हैं? समस्या उनमें (विपक्ष) है जो देश को एक ही सांचे में ढालना चाहते हैं.

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.