‘इस साल केरल यह सुनिश्चित करेगा कि संसद में उसकी आवाज सुनी जाए’- पीएम मोदी

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 15अप्रैल। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज केरल के पलक्कड़ में चुनाव प्रचार के लिए रैली को संबोधित कर रहे हैं. सार्वजनिक रैली के दौरान पीएम मोदी ने कहा, बीजेपी ने अगले 5 वर्षों के लिए ‘विकास’ और ‘विरासत’ का विजन जारी किया है. पलक्कड़ को केरल का प्रवेश द्वार भी कहा जाता है. यहां की प्राकृतिक सुंदरता हर किसी का मन मोह लेती है. यहां केरल में कई मंदिर, चर्च और आस्था के स्थान हैं. अगले 5 वर्षों में हम केरल को एक वैश्विक विरासत बनाने के लिए काम करेंगे. हम केरल को राजमार्गों, एक्सप्रेसवे और हाई-स्पीड वंदे भारत ट्रेनों के नेटवर्क से जोड़ेंगे. पीएम ने कहा, इस साल केरल यह सुनिश्चित करेगा कि संसद में उसकी आवाज सुनी जाए.

आयुष्मान भारत योजना के तहत केरल में 73 लाख को आर्थिक मदद
पीएम मोदी ने कहा, “कल, नए साल के अवसर पर, बीजेपी ने अपना घोषणापत्र- संकल्प पत्र जारी किया है. बीजेपी का संकल्प पत्र देश के विकास के लिए एक संकल्प पत्र है. बीजेपी का संकल्प पत्र मोदी की गारंटी है. आयुष्मान भारत योजना के तहत केरल के 73 लाख से ज्यादा लाभार्थियों को आर्थिक मदद मिल चुकी है. अब बीजेपी ने ऐलान किया है कि 70 साल से ज्यादा उम्र के सभी वरिष्ठ नागरिकों को आयुष्मान भारत योजना के तहत मुफ्त इलाज दिया जाएगा.

यह नया साल केरल के विकास का साल
पीएम ने कहा, “आप सभी का समर्थन और प्यार देखकर मैं विश्वास से कह सकता हूं कि केरल का यह नया साल एक नई शुरुआत लेकर आया है. यह नया साल केरल के विकास का साल होगा. और ये नया साल नई राजनीति की शुरुआत का साल होगा. इसलिए आज केरल भी कह रहा है, एक बार फिर मोदी सरकार.”

पूर्वी भारत के 3 क्षेत्रों में बुलेट ट्रेन के लिए सर्वेक्षण शुरू
पीएम ने कहा, आज देश में नए एक्सप्रेसवे और नए हवाई अड्डे बनाए जा रहे हैं. बीजेपी ने कल अपने घोषणापत्र में घोषणा की कि पश्चिमी भारत में अहमदाबाद और मुंबई के बीच बुलेट ट्रेन का काम चल रहा है. इसके अनुभव को देखते हुए हमने कल घोषणापत्र में कहा है कि उत्तर, दक्षिण और पूर्वी भारत के 3 क्षेत्रों में बुलेट ट्रेन के लिए सर्वेक्षण शुरू किया जाएगा.

पीने के पानी का संकट
केरल में एनडीए सरकार के पिछले कार्यकाल में जल जीवन मिशन के तहत 36 लाख से अधिक नल जल कनेक्शन दिए हैं. जिस गति से जल जीवन जल मिशन चलाया गया है पूरे देश में, केरल सरकार इतना कुछ नहीं होने दे रही है, वे भ्रष्टाचार करना चाह रहे हैं, इसलिए आज भी केरल में घरों में पीने के पानी का संकट है. मैं आपको गारंटी देता हूं केरल के हर घर में पानी होगा.”

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.