प्रधानमंत्री मोदी से प्रमुख गेमिंग क्रिएटर्स की मुलाकात, सभी ने बताया क्या हुई उनसे बात

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 11अप्रैल। लोकसभा चुनाव प्रचार को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की व्यस्तता साफ नजर आ रही है। इस सबके बीच पीएम मोदी लगातार मीडिया को साक्षात्कार भी दे रहे हैं। वहीं इस सब से समय निकालकर पीएम मोदी ने कई प्रमुख गेमिंग क्रिएटर्स से हाल ही में मुलाकात की। पीएम मोदी से मुलाकात के बाद इन गेमिंग क्रिएटर्स ने कहा कि उनका दृष्टिकोण देश में “गेमिंग में क्रांतिकारी बदलाव” लाने वाला है।

पीएम मोदी ने अनिमेष अग्रवाल, मिथिलेश पाटणकर, पायल धरे, नमन माथुर और अंशू बिष्ट जैसे गेमिंग क्रिएटर्स से मुलाकात की और ई-गेमिंग उद्योग के उदय पर चर्चा की। बता दें कि भारत में इस समय 45-55 करोड़ खिलाड़ियों का एक विशाल गेमिंग दर्शक वर्ग है।

ऐसे में पीएम मोदी से मिलने पहुंचे गेमिंग क्रिएटर्स ने कहा कि वह उनके जीवन का सबसे ज्यादा खुशी का क्षण था। सभी ने कहा कि जब पता चला कि पीएम मोदी उनसे मिलने के लिए हॉल में आने वाले हैं तो ऐसा लगा कि मानो उनकी सांसें थम सी गई हों। पीएम मोदी ने जब गेमिंग क्रिएटर्स से कहा कि आप सभी का स्वागत है, तो सभी के हावभाव बिल्कुल अलग थे। इस पर एक ने कहा कि सर, धक-धक हो रही है। पीएम की तरफ से जवाब मिला, अच्छा, होने दीजिए।

इससे पहले पायल धरे ने पीएम मोदी से कहा कि, सर, डर लग रहा है। पीएम मोदी ने तब हंसकर उनकी तरफ देखा। पायल धरे ने इस मुलाकात के बारे में बताया कि हम जब पीएम मोदी से मिले तो हमें लगा ही नहीं कि हमारी उम्र में इतना अंतर है। पीएम मोदी ने इन लोगों के बीच पहुंचकर मजाक के अंदाज में कहा कि, मैं कलर करके अपने बाल व्हाइट करता हूं ताकि लोगों को लगे कि मैं मैच्योर हूं।

पीएम मोदी के बारे में गेमिंग क्रिएटर्स ने कहा कि उनसे मिलकर लगा ही नहीं कि पीएम से हमारी मुलाकात हुई है। हमें लगा कि हम अपने परिवार के सदस्य से मिल रहे हैं। उन्होंने पीएम मोदी को इस उद्योग की मार्केट साइज के बारे में भी बताया। उन्होंने पीएम मोदी को बताया कि हमारी जो पौराणिक कथाएं हैं उनपर भी खूब सारे गेम आजकल तैयार किए जा रहे हैं। उन सब को इस बात की बेहद खुशी थी कि सरकार ने उनकी क्रिएटिविटी को पहचाना।

ऐसे में पीएम मोदी को जब गेमिंग क्रिएटर्स बता रहे थे कि 2019 के बाद कैसे इस क्षेत्र में तेज विकास हुआ तो पीएम मोदी ने हंसते हुए कहा कि, इसका मतलब है कि सब कुछ मेरे आने के बाद हुआ। उन्होंने उन लोगों से यह भी पूछा कि आपको इसमें किस तरह की परेशानियों से जूझना पड़ता है। उन्होंने सबसे यह भी पूछा कि आप लोगों को क्या लगता है, लड़कियों की इसमें आने की कितनी संभावना है। गेमिंग क्रिएटर पायल धरे ने इस पर पीएम मोदी को बताया कि सर, इंडिया में भी लड़कियां टेक फील्ड से लगातार जुड़ रही हैं। इसके बाद पीएम मोदी ने सभी के साथ गेम खेला।

गेमिंग क्रिएटर्स ने पीएम मोदी के साथ अपने अनुभव साझा करते हुए बताया कि उनकी किसी चीज को समझने और कैच करने की क्षमता काफी तेज है। गेमिंग क्रिएटर्स ने कहा कि पीएम मोदी भारत के सबसे बड़े इंफ्लूएंसर हैं। उन सभी ने कहा कि अब लोग इसके बाद गेमिंग को एक अलग नजरिए से देखेंगे।

बता दें कि इससे अलग भाजपा ने नमो ऐप पर ‘विकसित भारत गेम्स’ के एक नए फीचर को लॉन्च किया है। नमो ऐप पर उपलब्ध ‘विकसित भारत गेम्स’ एक ऐसा अनोखा प्रयास है, जहां आप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों और दूरदर्शी सोच को अनूठे रूप से समझ सकते हैं। इस नए फीचर में मोदी सरकार की महत्वाकांक्षी योजना ‘हर घर जल मिशन’, ‘प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना’, ‘स्वच्छ भारत अभियान’ जैसे गेम कलेक्शन शामिल हैं।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.