हरियाणा JJP अध्यक्ष निशान सिंह समेत दो नेताओं ने दिया इस्तीफा, लगाया यह आरोप

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 9अप्रैल। भारत के सबसे बड़े लोकतांत्रिक महापर्व यानि लोकसभा चुनाव शुरू होने में बस कुछ ही दिन बाकी हैं. 18वीं लोकसभा के लिए देशभर में 19 अप्रैल से लेकर 1 जून तक सात चरणों में वोट डाले जाएंगे, वहीं 4 जून को नतीजे घोषित होंगे. लोकसभा चुनाव की तैयारियों के बीच, हरियाणा में जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) को बड़ा झटका लगा है. दरअसल, JJP के प्रदेश अध्यक्ष निशान सिंह ने सोमवार (8 अप्रैल) को पार्टी से इस्तीफा दे दिया.

निशान सिंह ने इस्तीफे का ऐलान करने के बाद मीडिया से बातचीत में कहा, ‘…कि उन्होंने मौखिक तौर पर पार्टी को बता दिया है कि वो सभी पद छोड़ रहे हैं और पार्टी की सदस्यता से भी इस्तीफा दे देंगे.’ हालांकि वह किस कारण से इस्तीफा दें रहे हैं इस बात का उन्होंने खुलासा नहीं किया. निशान सिंह ने कहा कि अगले एक दो दिनों में वो पार्टी के अध्यक्ष अजय सिंह चौटाला से मुलाकात करेंगे और अपना इस्तीफा उन्हें सौंप देंगे.

उन्होंने आगे कहा, ‘…मैं पार्टी से किसी को भी अपने साथ आने के लिए नहीं कहूंगा, लेकिन समान विचारधारा वाले लोग मेरे साथ आ सकते हैं.

गौरतलब है कि निशान सिंह के साथ पार्टी की महासचिव कमलेश सैनी और जेजेपी महिला मोर्चा की पूर्व सचिव ममता कटारिया ने भी पार्टी का साथ छोड़ दिया है. जेजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अजय सिंह चौटाला को लिखे अपने इस्तीफे पत्र में कमलेश सैनी ने लिखा, मैं जेजेपी की प्राथमिक सदस्यता और अपने सभी पदों से इस्तीफा दे रही हूं. उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा मैनें अपने समर्थकों की भावनाओं और प्रतिक्रिया को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया है.

बता दें कि हरियाणा की 10 लोकसभा सीटों पर एक साथ ही 25 मई को मतदान होगा. वहीं करनाल विधानसभा सीट पर इसी दिन वोट डाले जाएंगे. इसी के साथ 4 जून को पूरे देश के साथ यहां मतगणना होगी और परिणामों का ऐलान किया जाएगा.

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.