नवीन पटनायक ने 9 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट की जारी, जानें- किसे कहां से मिला टिकट

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 6अप्रैल। ओडिशा में सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (BJD) के अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की तीसरी सूची शुक्रवार को जारी की. इस सूची में नौ उम्मीदवारों के नाम घोषित किए गए हैं.

इसके साथ ही सत्तारूढ़ दल ने अब तक 108 उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं. राज्य में विधानसभा की कुल 147 सीट हैं. तीसरी सूची में जिन नौ उम्मीदवारों की घोषणा की गई है उनमें तीन हाल ही में बीजद में शामिल हुए हैं. इनमें प्रकाश बेहरा (बाराबती-कटक सीट), रायसेन मुर्मू (राजगांगपुर) और रोहित जोसेफ टिर्की (बीरमित्रापुर) शामिल हैं.

बीजू जनता दल की एक और लिस्ट जारी
बीजद की इस नयी सूची में एक महिला उम्मीदवार मीना माझी का नाम भी शामिल हैं जिन्हें क्योंझर विधानसभा सीट से मैदान में उतारा गया है. उनका मुकाबला भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता मोहन माझी से होगा. बीजद अध्यक्ष ने श्रम मंत्री शारदा प्रसाद नायक को फिर से टिकट दिया है. वह राउरकेला विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे.

लोकसभा चुनाव के लिए भी उम्मीदवार किए घोषित
इसके अलावा मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के नेतृत्व वाली बीजद राज्य की 21 में से 20 लोकसभा सीट पर उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है. पार्टी ने भाजपा या कांग्रेस से आए कम से कम सात नेताओं को उम्मीदवार बनाया है.

बीजद ने लोकसभा चुनाव के लिए जिन दलबदलुओं को टिकट दिया है, उनमें सुरेन्द्र सिंह भोई (बालांगीर), परिणीता मिश्रा (बारगढ़), भृगु बक्शीपात्रा (बेरहामपुर), मनमत राउत्रे (भुवनेश्वर), अंशुमन मोहंती (केंद्रपाड़ा) प्रदीप माझी (नवरंगपुर) और धनुर्जय सिधु (क्योंझर) शामिल हैं.

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.