कांग्रेस ने केवी गौतम को कोलार लोकसभा उम्मीदवार घोषित किया

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 31मार्च। कांग्रेस ने शनिवार को केवी गौतम को कोलार लोकसभा उम्मीदवार के रूप में नामित किया, जिससे इस मुद्दे पर पार्टी के भीतर कलह खत्म हो गई। गौतम बेंगलुरु सेंट्रल जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष हैं।

कोलार के रहने वाले गौतम बेंगलुरु के पूर्व मेयर केवी विजय कुमार के बेटे हैं। गौतम की उम्मीदवारी तभी से चर्चा में थी जब से कोलार इकाई में असंतोष पनपने लगा था और जिले के पांच कांग्रेस विधायकों और कर्नाटक के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री केएच मुनियप्पा ने इस मुद्दे पर इस्तीफा देने की धमकी दी थी।

जबकि मुनियप्पा चाहते थे कि उनके दामाद चिक्का पेद्दन्ना को कोलार से मैदान में उतारा जाए और उन्होंने उनके लिए कड़ी पैरवी की, मंत्री एमसी सुधाकर सहित पांच विधायकों ने धमकी दी कि अगर पेद्दन्ना को टिकट दिया गया तो वे सामूहिक रूप से इस्तीफा दे देंगे। एक और विधायक ने कहा कि वह ‘अंतिम फैसला’ लेने से पहले नतीजे का इंतजार करेंगे।

मुनियप्पा के अड़ियल रुख को नजरअंदाज करते हुए पार्टी ने गौतम को कोलार सीट से अपना उम्मीदवार चुना. भाजपा ने कोलार सीट अपने सहयोगी जद (एस) के लिए आरक्षित की है, जिसने एम मल्लेश बाबू को अपना उम्मीदवार घोषित किया है।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.