भाजपा ने बंगाल में की दो और सीटों के लिए प्रत्याशियों की घोषणा, बीरभूम से पूर्व IPS देवाशीष धर को मैदान में उतारा

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
कोलकाता, 31मार्च। भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने लोकसभा चुनाव के लिए शनिवार को बंगाल की दो और लोकसभा सीटों बीरभूम और झारग्राम के लिए अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी। पार्टी ने हाल में पुलिस अधिकारी के पद से इस्तीफा देने वाले पूर्व आईपीएस देवाशीष धर को बीरभूम से उम्मीदवार बनाया है। वहीं, आदिवासी बहुल झारग्राम (एसटी) सुरक्षित सीट से पार्टी ने जिले के प्रख्यात चिकित्सक डॉ. प्रणत टुडू को मैदान में उतारा है।

मालूम हो कि 2010 बैच के आईपीएस अधिकारी धर ने पिछले सप्ताह ही अचानक पद से इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद उनके राजनीति में उतरने की अटकलें तेज थी। आईपीएस धर काफी समय से अनिवार्य प्रतीक्षा सूची (कंपलसरी वेटिंग) में थे। राज्य सरकार ने एक दिन पहले शुक्रवार को ही उनका इस्तीफा मंजूर किया है। इसके अगले ही दिन भाजपा ने प्रत्याशी के रूप में उनके नाम की घोषणा कर दी। बीरभूम सीट पर धर का मुकाबला तृणमूल कांग्रेस की सांसद व अभिनेत्री शताब्दी राय से होगा।

वहीं, झारग्राम सीट पर 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा के टिकट पर कुनार हेम्ब्रम ने जीत दर्ज की थी। हालांकि, हेम्ब्रम ने लोकसभा चुनाव की घोषणा से ठीक पहले बीते आठ मार्च को अचानक पार्टी से इस्तीफा दे दिया। पार्टी छोड़ने के पीछे उन्होंने व्यक्तिगत वजहों का हवाला दिया था। हेम्ब्रम की जगह अब पार्टी ने डॉ प्रणत टुडू को इस सीट से उतारा है। टुडू जिले के प्रसिद्ध चिकित्सक हैं।

दो पूर्व आईपीएस अधिकारी चुनाव में आजमाएंगे किस्मत
मालूम हो कि इससे पहले आईपीएस अधिकारी प्रसून बनर्जी भी हाल में रायगंज रेंज के आईजी पद से इस्तीफा देकर राजनीति में शामिल हो गए थे। सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने बनर्जी को मालदा उत्तर सीट से चुनावी मैदान में उतारा है। देवाशीष धर को लेकर इस बार राज्य में दो पूर्व आईपीएस अधिकारी चुनाव में किस्मत आजमाएंगे।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.