जानें राजनाथ सिंह ने वाराणसी से बेटे पंकज को क्यों नहीं दिया टिकट

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
लखनऊ, 28मार्च। लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। सात चरणों में वोटिंग होनी है। इस बीच सोशल मीडिया पर केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का एक पुराना वीडियो वायरल हो रहा है। राजनाथ सिंह इंडिया टीवी के एक कार्यक्रम में बता रहे हैं कि कैसे 2007 में यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान उन्‍होंने अपने बेटे पंकज सिंह को टिकट देने से इनकार कर दिया था। उस समय बीजेपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष रहे राजनाथ सिंह ने यह भी बताया कि इस मुद्दे पर पंकज सिंह उनसे दुखी हो गए और कैसे उनकी मां आकर उनसे भिड़ गई थीं।

दरअसल वरिष्‍ठ टीवी पत्रकार रजत शर्मा ने अपने शो में राजनाथ सिंह से पूछा कि क्‍या यह बात सच है कि राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष रहते आपने अपने बेटे को टिकट नहीं दिया था? इस पर राजनाथ सिंह ने बताया – ‘ऐसा हुआ 2007 में। विधानसभा का चुनाव था उत्‍तर प्रदेश में। वरिष्‍ठ नेता कल्‍याण सिंह और कलराज मिश्र ने मेरे बड़े बेटे पंकज सिंह को वाराणसी की एक विधानसभा से टिकट देने के लिए कहा जिसे मैंने नहीं माना। मैंने कहा कि अपने हाथ से बेटे को टिकट नहीं दूंगा। शाम को जब मैं घर गया तो पंकज मेरा पैर छूने आए पर मैंने आशीर्वाद नहीं दिया। वह बहुत दुखी हुए और अपनी मां से जाकर कहा। उनकी मां आकर मुझसे भिड़ गईं। मैंने कहा कि अपने बेटे को अपने हाथ से सिंबल नहीं दे सकता क्‍योंकि मेरे लिए सभी समान हैं।’

राजनाथ सिंह के मुताबिक, जिस समय कल्‍याण सिंह और कलराज मिश्रा उनके पास आए थे, पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी और पूर्व डिप्‍टी पीएम लाल कृष्‍ण आडवाणी उनके पास ही बैठे थे। उन्‍होंने जब पंकज सिंह को टिकट देने से मना किया तब अटल ने कहा था कि वह इस निर्णय से सहमत नहीं हैं। राजनाथ सिंह ने कहा कि पहले तो पंकज सिंह मेरे इस फैसले से दुखी हुए पर बाद में उन्‍होंने समझदारी दिखाई। उन्‍होंने भावुक होकर कहा कि पापा अगर आप नहीं चाहेंगे तो मैं चुनाव नहीं लडूंगा।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.