बैंक खातों को नहीं लोकतंत्र को किया जा रहा फ्रीज’, राहुल गांधी बोले हम नहीं कर पा रहे हैं चुनाव प्रचार

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 21 मार्च। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को कहा कि हमारे सभी बैंक खाते फ्रीज कर दिए गए हैं. हम कोई प्रचार कार्य नहीं कर सकते, हम अपने कार्यकर्ताओं का समर्थन नहीं कर सकते, हम अपने उम्मीदवारों का समर्थन नहीं कर सकते. यह चुनाव प्रचार से दो महीने पहले किया गया है.

राहुल गांधी ने आगे कहा कि यह कांग्रेस पार्टी पर एक आपराधिक कार्रवाई है, प्रधानमंत्री और गृह मंत्री की तरफ स की गई एक आपराधिक कार्रवाई. आज भारत में कोई लोकतंत्र नहीं है. यह विचार कि भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है, एक झूठ है. भारत के 20% लोग हमारे लिए वोट करते हैं और हम किसी भी चीज़ के लिए 2 रुपये का भुगतान करने में सक्षम नहीं हैं. यह चुनाव में हमें पंगु बनाने के लिए रचा गया है. भले ही आज हमारे बैंक खाते बंद हैं, लेकिन भारतीय लोकतंत्र को भारी मात्रा में ऋण क्षति हुई है.

‘लोकतंत्र किया जा रहा है फ्रीज’
राहुल ने कहा कि यह कांग्रेस पार्टी के बैंक खातों को फ्रीज नहीं किया जा रहा है, यह भारतीय लोकतंत्र को फ्रीज किया जा रहा है. सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी के रूप में, हम कोई कार्रवाई करने में असमर्थ हैं. हम विज्ञापन बुक नहीं कर सकते हैं या अपने नेताओं को कहीं भी नहीं भेज सकते हैं. यह लोकतंत्र पर हमला है.

वहीं, कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी इसे अभूतपूर्व और अलोकतांत्रिक बताया है. उनका आरोप है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से कांग्रेस को आर्थिक रूप के कमजोर करने की कोशिश की जा रही है. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और पार्टी के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी के साथ एक संवाददाता सम्मेलन में सोनिया गांधी ने कहा यह मुद्दा न केवल कांग्रेस को प्रभावित करता है, बल्कि यह हमारे लोकतंत्र को भी मौलिक रूप से प्रभावित करता है.

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.