लोकसभा चुनाव के लिए AIADMK ने जारी की फाइनल लिस्ट, 16 उम्मीदवारों के नाम

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 21 मार्च। ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (AIADMK) ने गुरुवार (21 मार्च) को आगामी लोकसभा चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों की फाइनल लिस्ट की घोषणा की. सूची की घोषणा करते हुए एआईएडीएमके नेता एडप्पादी पलानीस्वामी ने कहा कि AIADMK के लिए कोई दबाव नहीं है. जब MGR ने पार्टी शुरू की थी और एमजीआर के निधन के बाद जयललिता ने कैसे लड़ाई लड़ी. हमारी पार्टी ने हर चीज का सामना किया है. हम कानूनी तौर पर हर चीज का सामना करेंगे.

एआईएडीएमके की लिस्ट में, प्रेम कुमार श्रीपेरंबुदूर से, एस पसुपति वेल्लोर से, आर अशोकन धर्मपुरी से, एम कलियापेरुमल तिरुवन्नामलाई से, कुमार गुरु कल्लाकुरिची से, पी अरुणाचलम तिरुप्पुर से, डी लोकेश तमिल स्लेवन नीलग्रिस से, सिंगाई जी रामचंद्रन कोयंबटूर से चुनाव लड़ेंगे. कार्तिकेयन पोलाची सीट से, पी करुप्पाया त्रिची से, चंद्र मोहन पेरम्बलुर से, बाबू मयिलादुथुराई से, पनागुरी ए से लड़ेंगे. वहीं, रानी को विधानसभा उपचुनाव के लिए विलावनकोडु से मैदान में उतारा गया है.

एआईएडीएमके महासचिव एडप्पादी पलानीस्वामी और डीएमडीके महासचिव प्रेमलता विजयकांत ने बुधवार को चेन्नई में सीट-बंटवारे समझौते पर हस्ताक्षर किए.

कौन कहां से लड़ेगा चुनाव?
एआईएडीएमके गठबंधन में तेनकासी निर्वाचन क्षेत्र से AIADMK 32 सीटों पर, DMDMK 5 सीटों पर, SDPI 1 सीट पर और पुथिया तमिलगम 1 सीट पर चुनाव लड़ेगी. तमिलनाडु में एक ही चरण में 19 अप्रैल को मतदान हो रहा है. 2019 के आम चुनावों के दौरान, द्रविड़ मुनेत्र कड़गम के नेतृत्व वाले धर्मनिरपेक्ष प्रगतिशील गठबंधन, जिसमें कांग्रेस, वीसीके, एमडीएमके, सीपीआई, सीपीआई (एम), आईयूएमएल, एमएमके, केएमडीके, टीवीके, एआईएफबी शामिल थे, ने 38 सीटें जीतकर भारी जीत दर्ज की। 39 सीटें. लोकसभा चुनाव के लिए देश भर में 19 अप्रैल से 1 जून तक सात चरणों में मतदान होगा. वोटों की गिनती 4 जून को होगी.

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.