कांग्रेस में शामिल हुए सांसद दानिश अली, बसपा से हुए थे निलंबित

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 20मार्च। बसपा से निलंबित चल रहे सांसद दानिश अली कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. दानिश अली अमरोहा से सांसद हैं. दानिश अली एक बार फिर अपने संसदीय क्षेत्र अमरोहा (Amroha Lok Sabha Seat) से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ सकते हैं. दानिश अली ने पिछले दिनों कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की थी और कहा था कि उन्होंने उत्तर प्रदेश की अमरोहा सीट से लोकसभा में अपनी दूसरी पारी के लिए ‘‘सोनिया गांधी का आशीर्वाद प्राप्त किया.’’ कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने पार्टी में उनका स्वागत किया.

समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन में उत्तर प्रदेश की जो 17 लोकसभा सीटें कांग्रेस के खाते में आई हैं, उनमें अमरोहा भी शामिल है. दानिश अली पिछले महीने अमरोहा में राहुल गांधी की अगुवाई वाली ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ में शामिल हुए थे. वह गत 14 जनवरी को मणिपुर में इस यात्रा की शुरुआत के मौके पर भी इसका हिस्सा बने थे.

दानिश अली को पिछले साल नौ दिसंबर को बसपा ने पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में पार्टी से निलंबित कर दिया था. दानिश अली पिछले साल तब चर्चा में रहे थे, जब बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी ने लोकसभा सदन के अंदर उन्हें आतंकी जैसे शब्द कहे थे. दानिश अली के लिए बीजेपी सांसद ने बेहद अपमानजनक टिप्पणी की थी. इसे लेकर काफी बवाल मचा था. इसके बाद दानिश अली ने कहा था कि अगर बिधूड़ी के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई तो वह लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफ़ा दे देंगे. उन्होंने कहा था कि अगर एक चुने हुए इंसान के साथ संसद में ऐसा होता है तो अंदाज़ा लगा सकते हैं बाहर क्या होता होगा. दानिश अली ने कहा कि क्या बीजेपी और आरएसएस की शाखाओं में यही सब सिखाया जाता है कि देश के लोगों के खिलाफ इस तरह की सोच बनाई जाये और संसद में इस तरह की भाषा का इस्तेमाल हो.

राजनीतिक दलों ने इसे लेकर काफी कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी. राहुल गांधी ने दानिश अली से मुलाकात भी की थी. इसके बाद से दानिश अली कांग्रेस के नजदीक आ गए. और अब दानिश अली कांग्रेस में शामिल हो गए हैं.

 

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.