बिहार में NDA में सीट शेयरिंग का ऐलान, 17 सीटों पर चुनाव लड़ेगी बीजेपी, जेडीयू 16 सीटों पर लडे़गी चुनाव

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
पटना, 18मार्च। भारतीय जनता पार्टी ने बिहार में लोकसभा चुनाव 2024 के लिए NDA के सीट शेयरिंग का ऐलान कर दिया है। सीट शेयरिंग के फॉर्मूला के तहत बिहार की 40 लोकसभा सीटों में से चिराग पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) को पांच लोकसभा सीटें मिली है। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और बिहार के प्रभार विनोद तलवाड़े ने बताया कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी)17 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। वहीं, जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) 16 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। इसके अलावा जीतन राम मांझी की पार्टी हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा को एक सीट मिली है। उपेंद्र कुशुवाहा की पार्टी राष्ट्रीय लोक मोर्चा एक सीट पर चुनाव लड़ेगी।

एनडीए की प्रेस कॉन्फ्रेंस में विनोद तलवड़े ने बताया कि भारतीय जनता पार्टी- पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, औरंगाबाद, मधुबनी,अररिया, दरभंगा, माहराजगंज, सारण, उजियारपुर,बेगूसराय, नवादा, पटना साहिब, पाटलिपुत्र, आरा, बक्सर और सासाराम में अपने उम्मीदवार उतारेगी. वहीं, जनता दल यूनाइटेड वाल्मिकी नगर, सीतामणि, झंझारपुर, सुपौल, किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, मधेपुरा, गोपालगंज, सिवाल, भागलपुर, बांका, मुंगेर, नालंदा, जहानाबाद और सिवान सीट पर चुनाव लड़ेगी।

चिराग पासवान की पार्टी LJP (रामविलास) वैशाली, हाजीपुर, समस्तीपुर, खगड़िया, जमुई सीट पर चुनाव लड़ेगी। गौरतलब है कि केंद्रीय मंत्री और चिराग पासवान के चाचा पशुपति पारस हाजीपुर सीट पर दावा ठोक रहे थे। वह इस सीट पर फिलहाल सिटिंग सांसद भी हैं। पशुपति पारस ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में हाजीपुर सीट न मिलने पर एनडीए से अलग होने के भी बड़े संकेत दिए थे। उन्होंने कहा था कि उनके साथ न्याय नहीं हुआ है और वह बीजेपी की आधिकारिक लिस्ट का इंतजार कर रहे हैं।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.