झारखंड के दुमका में स्पेनिश महिला बाइक से पहुंची डॉक्टर के पास, बोली- मेरे साथ गैंगरेप हुआ है

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 02 मार्च। स्पेन से इंडिया घूमने आई 30 साल की महिला से गैंगरेप का मामला सामने आया है. मामले में पुलिस ने 4 आरोपियों को हिरासत में लिया है, जबकि अन्य की तलाश जारी है. वारदात झारखंड के दुमका जिले की है. हंसडीहा पुलिस के मुताबिक, पीड़ित स्पेनिश महिला वारदात के बाद खुद बदहवास हालत में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंची थी. अस्पताल से मिली जानकारी और पीड़िता की शिकायत के बाद पुलिस ने मामला दर्ज किया और जांच पड़ताल शुरू कर दी.

दुमका जिले के हंसडीहा पुलिस के मुताबिक, पीड़िता अपने पति के साथ बाइक से इंडिया टूर पर आई है. पीड़िता अपने पति के साथ बांग्लादेश होते हुए भारत पहुंची. शुक्रवार को शाम होने के बाद महिला अपने पति के साथ कुरुमाहाट के सुनसान इलाके में आराम कर रही थी. इसी दौरान 8 से 10 आरोपियों ने वारदात को अंजाम दिया. पीड़िता की शिकायत के मुताबिक, वारदात के दौरान जब उन्होंने विरोध किया तो आरोपियों ने उसके पति के साथ मारपीट भी की. वारदात के बाद वो खुद बाइक चलाकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंची और पुलिस को भी जानकारी दी. फिलहाल, महिला अस्पताल में भर्ती है.

भागलपुर जा रहा था स्पेनिश कपल
जानकारी के अनुसार, स्पेनिश कपल दुमका होते हुए भागलपुर की ओर से जा रहा था. इसके बाद बिहार के रास्ते उन्हें नेपाल जाना था. उधर, मामले की जांच पड़ताल में जुटी पुलिस ने बताया कि घटनास्थल से कुछ कपड़े बरामद किए गए हैं. अस्पताल में स्पेनिश महिला के साथ गैंगरेप की पुष्टि हो गई है. इम मामले में कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया गया है. जल्द ही सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

भाजपा ने चंपई सरकार पर साधा निशाना
घटना को लेकर झारखंड भाजपा ने चंपई सरकार पर निशाना साधा है. गोड्डा से भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने कहा कि मेरे लोकसभा गोड्डा के हंसडिहा थाना क्षेत्र में स्पेन की एक महिला यात्री के साथ बलात्कार की दुखद घटना हुई है. जेएमएम और कांग्रेस की सरकार ने संथाल परगना में बिना ट्रेनिंग लिए पुलिस पदाधिकारियों की पोस्टिंग कर दी है. इससे इलाके में हत्या, लूट, बलात्कार को पिछले 4 साल में बढ़ावा मिला है. आदिवासी की जनसंख्या लगातार घट रही है. पूरे संथाल परगना के पुलिस प्रशासन को तुरंत बदलने की जरूरत है.

वहीं, झारखंड भाजपा के चीफ बाबूलाल मरांडी ने कहा कि झारखंड की ध्वस्त कानून व्यवस्था के फलस्वरूप गोड्डा में हुई स्पेनिश महिला के साथ सामूहिक बलात्कार की घटना ने राज्य की प्रतिष्ठा को अंतर्राष्ट्रीय पटल पर भी धूमिल कर दिया है. उन्होंने कहा कि झामुमो-कांग्रेस की निकम्मी सरकार को साढ़े तीन करोड़ झारखंड वासियों के मान-प्रतिष्ठा से कोई मतलब नहीं, इन्हें बस लूटपाट एवं अपने परिवार की तिजोरियों को भरने से मतलब है. उन्होंने मुख्यमंत्री चंपई सोरेन को एक्स पर टैग करते हुए सख्त कदम उठाते हुए दोषियों को कड़ी सजा दिलाने की मांग की. उन्होंने ये भी कहा कि ‘सोरेन पार्ट-2’ बनने के लिए बहन-बेटियों एवं राज्य की राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय प्रतिष्ठा को दांव पर मत लगाईये.

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.