मैं उस उत्सव में विश्वास करती हूं जो उत्सव सबको लेकर चलता है: ममता बनर्जी

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
कोलकाता,10 जनवरी। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को आरोप लगाया कि भाजपा लोकसभा चुनाव से पहले अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन के माध्यम से ‘नौटंकी’ का दिखावा कर रही है. टीएमसी सुप्रीमो ने जोर देकर कहा कि वह अन्य समुदायों को बाहर करने वाले उत्सवों का समर्थन नहीं करती हैं. दक्षिण 24 परगना जिले के जॉयनगर में एक सार्वजनिक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बनर्जी ने कहा कि वह जनता को धार्मिक आधार पर बांटने में विश्वास नहीं रखतीं.

ममता बनर्जी ने कहा क‍ि मुझसे किसी ने पूछा अयोध्या में राम मंदिर बन रहा है. मैं कहती हूं धर्म, जिसका जो है उत्सव सबका होता है. मैं उस उत्सव में विश्वास करती हूं जो उत्सव सबको लेकर चलता है. कोर्ट के आदेश पर मंदिर बन रहा है. चुनाव के पहले गिमिक कर रहे हैं. इसलिए आप दूसरे संप्रदाय के लोगों की अवहेलना करेंगे? मैं वादा करती हूं जब तक हूं हिन्दू मुस्लिम का भेद नहीं होने दूंगी.

कोर्ट के फैसले पर बन रहा है राम मंद‍िर
उन्होंने कहा क‍ि मैं उन उत्सवों में विश्वास करती हूं जो सभी समुदायों के लोगों को साथ लेकर चलते हैं और एकता की बात करते हैं. भाजपा इसे (राम मंदिर का उद्घाटन) अदालत के निर्देश के तहत कर रही है, लेकिन लोकसभा चुनाव से पहले इसे नौटंकी के तौर पर कर रही है. उन्होंने कहा क‍ि मैं लोगों को धार्मिक आधार पर बांटने में विश्वास नहीं रखती.

अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन 22 जनवरी को किया जाएगा, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और 6,000 से अधिक लोगों के ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह में शामिल होने की उम्मीद है.

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.