टीम इंडिया की हार पर बोले राहुल गांधी, ‘अच्छा भला लड़के वर्ल्ड कप जीत जाते, पनौती ने हरवा दिया’

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
जयपुर, 21नवंबर। राजस्थान में शनिवार को होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियां जोरों पर हैं. सत्ताधारी कांग्रेस एक बार फिर चुनाव जीतकर सरकार बनाने का दावा कर रही है. वहीं, भारतीय जनता पार्टी (BJP) भी जीत का दंभ भर रही है. चुनाव-प्रचार आखिरी दौर में हैं और आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी जारी है. इन सबके बीच राहुल गांधी ने मंगलवार को राजस्थान के जालोर में चुनाव प्रचार के दौरान वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की हार का भी जिक्र किया. राहुल ने कहा, अच्छा भला हमारे लड़के वर्ल्ड कप जीत जाते, लेकिन पनौती ने हरवा दिया.

राहुल गांधी अपनी सभा में प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साध रहे थे. इसी दौरान कुछ लोग पनौती-पनौती चिल्लाने लगे. इस पर राहुल ने कहा, अच्छा भला वहां हमारे लड़के वर्ल्ड कप जीत जाते, लेकिन पनौती ने हरवा दिया. टीवी वाले ये नहीं कहेंगे. लेकिन जनता जानती है.

राहुल गांधी की तरफ से परोक्ष रूप से वर्ल्ड कप में भारत की हार के लिए प्रधानमंत्री मोदी को जिम्मेदार ठहराने के तुरंत बाद भारतीय जनता पार्टी का बयान आया. BJP के लोकसभा सांसद रविशंकर प्रसाद ने ऐसे शब्द के इस्तेमाल पर सवाल उठाया. साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री से राहुल गांधी को माफी मांगने को कहा.

रविशंकर प्रसाद ने कहा, ‘आपको क्या हो गया है, राहुल गांधी? आप देश के प्रधानमंत्री के लिए ऐसे शब्दों का इस्तेमाल कर रहे हैं. हमारे प्रधानमंत्री ने खिलाड़ियों से मुलाकात की और उन्हें प्रेरित किया. जीतना या हारना खेल का हिस्सा है. राहुल गांधी को माफी मांगने की जरूरत है.’ . राहुल गांधी को अतीत से सीखने की सलाह देते हुए प्रसाद ने कहा, ‘आपको अतीत से सीखने की जरूरत है. आपकी मां (सोनिया गांधी) ने नरेंद्र मोदी के लिए ‘मौत का सौदागर’ शब्द का इस्तेमाल किया था और देखें कि अब कांग्रेस कहां है.’

राजस्थान में 25 को वोटिंग
मालूम हो कि राजस्थान की 200 विधानसभा सीटों में से 199 पर 25 नवंबर को वोट डाले जाएंगे. राज्य में फिलहाल कांग्रेस का शासन है. साल 2018 के पिछले विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने 99 सीटें जीतीं, जबकि BJP ने 200 सदस्यीय सदन में 73 सीटें जीतीं थीं. राज्य विधानसभा का कार्यकाल 14 जनवरी, 2024 को समाप्त होने वाला है.

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.