टीम इंडिया को तगड़ा झटका, केएल राहुल एशिया कप 2023 के पहले दो मैचों से बाहर

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 29अगस्त। एशिया कप 2023 की शुरुआत से पहले ही टीम इंडिया को तगड़ा झटका लगा है. टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज केएल राहुल पहले दो मैचों से बाहर हो गए हैं. हेड कोच राहुल द्रविड़ ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी. द्रविड़ ने कहा कि राहुल अभी चोट से पूरी तरह से नहीं उबर पाए हैं और इसलिए वह दो सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ और फिर उसके बाद 04 सितंबर को नेपाल के खिलाफ होने वाले मुकाबले में नहीं खेल पाएंगे.

बीसीसीआई ने मुख्य कोच द्रविड़ के हवाले से कहा, “केएल राहुल चोट से अच्छी तरह से रिकवर कर रहे हैं, लेकिन एशिया कप में भारत के पहले दो मैचों-पाकिस्तान और नेपाल के खिलाफ खेलने के लिए वह उपलब्ध नहीं होंगे.”

ऐसे में राहुल अब सुपर 4 चरण के लिए में उपलब्ध होंगे हालांकि वह भी तब जब भारत क्वालीफाई करेगा. राहुल के बाहर होने के बाद अब ईशान किशन पाकिस्तान और नेपाल के खिलाफ विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभाल सकते हैं.

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया कल यानी के बुधवार से शुरू हो रहे एशिया कप 2023 के लिए जमकर अपनी तैयारी कर रही है. इस टूर्नामेंट के लिए 17 सदस्यीय भारतीय टीम का चयन किया गया है. लेकिन राहुल के दो मैचों से बाहर होने से भारत को तगड़ा झटका लगा है.

चोटिल होने के बाद भी राहुल को टीम में शामिल किया गया
राहुल के खेलने पर पहले से ही संशय बना हुआ था. चोटिल होने के बावजूद उन्हें टीम में शामिल किया गया था. बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने टीम चयन के बाद ही कन्फर्म किया था कि दाएं हाथ का यह बल्लेबाज, लंबी चोट के बाद भारतीय टीम में वापसी कर रहा है. अगरकर ने उस समय कहा था कि राहुल को अभी भी चोट की समस्या है, लेकिन उन्हें उम्मीद है कि टूर्नामेंट शुरू होने तक वह फिट हो जाएंगे.

हालांकि ऐसा नहीं हो पाया. राहुल ने एशिया कप के बाकी खिलाड़ियों के साथ बेंगलुरु के अलुर में छह दिवसीय फिटनेस और मेडिकल कैंप में भाग जरूर लिया, लेकिन उन्होंने यो-यो फिटनेस टेस्ट नहीं दिया.

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.