सर्बानंद सोनोवाल आज मुंबई में वैश्विक मैरीटाइम इंडिया शिखर सम्मेलन 2023 के पूर्वावलोकन कार्यक्रम का करेंगे शुभारम्भ

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 18 जुलाई। पत्तन, पोत परिवहन और जलमार्ग मंत्रालय इस साल अपने सबसे प्रतिष्ठित ‘वैश्विक मैरीटाइम इंडिया शिखऱ सम्मेलन’ के तीसरे संस्करण का आयोजन कर रहा है। केंद्रीय पत्तन, पोत परिवहन और जलमार्ग मंत्री (एमओपीएसडब्ल्यू) सर्बानंद सोनोवाल; पत्तन, पोत परिवहन और जलमार्ग राज्य मंत्री श्रीपाद वाई नाईक तथा पत्तन, पोत परिवहन और जलमार्ग राज्य मंत्री शांतनु ठाकुर की गरिमामय उपस्थिति में आज सेंट रेजिस, मुंबई, महाराष्ट्र में वैश्विक मैरीटाइम इंडिया शिखर सम्मेलन 2023 के पूर्वावलोकन कार्यक्रम का आधिकारिक उद्घाटन करेंगे।

इस कार्यक्रम का उद्देश्य प्रमुख नीति निर्माताओं और उद्योग जगत के अग्रणी प्रतिनिधियों के लिए एक अंतरराष्ट्रीय मंच का निर्माण करना है; स्टार्ट-अप, शोधकर्ताओं और इन्क्यूबेटर को अवसरों का मंच प्रदान करना है; समुद्री क्षेत्र में नवीनतम प्रौद्योगिकी और उभरते रुझानों को प्रदर्शित करना है; समुद्री क्षेत्र में उपलब्धि हासिल करने वालों की पहचान करना तथा इनको सम्मानित करना है एवं उद्योग-अकादमिक संवाद के माध्यम से कुशल श्रमबल तक पहुंच प्राप्त करने के लिए एक मंच प्रदान करना है।

यह बहुप्रतीक्षित कार्यक्रम, समुद्री क्षेत्र से जुड़े सरकारी अधिकारियों, प्रभावशाली हितधारकों, प्रसिद्ध विशेषज्ञों और दूरदर्शी लोगों को एक साथ लाएगा। यह विशेष पूर्वावलोकन कार्यक्रम मुख्य शिखर सम्मेलन की भव्यता और महत्व की झलक प्रदान करेगा, समुद्री क्षेत्र में भारत की ताकत को रेखांकित करेगा और फलदायी सहयोग तथा निवेश के नए अवसरों के लिए मंच तैयार करेगा। उद्घाटन समारोह के बाद एक कार्यक्रम में, समुद्री उद्योग और संघों के प्रभावशाली वक्ता उद्योग को आकार देने वाली मूल्यवान अंतर्दृष्टि, दृष्टिकोण और रुझान साझा करेंगे। इस कार्यक्रम में मुंबई के विभिन्न परिषदों के प्रतिनिधियों के भाग लेने की उम्मीद है।

पूर्वावलोकन कार्यक्रम के महत्वपूर्ण आकर्षण के रूप में, मैरीटाइम इंडिया शिखर सम्मेलन के लिए आधिकारिक विवरणिका का अनावरण किया जाएगा। विवरणिका शिखर सम्मेलन में भाग लेने वाले लोगों के लिए एक आवश्यक मार्गदर्शिका के रूप में काम करेगी तथा शिखर सम्मेलन के एजेंडे, वक्ताओं, प्रदर्शकों और प्रमुख पहलों के बारे में जानकारी प्रदान करेगी। पूर्वालोकन कार्यक्रम में वैश्विक मैरीटाइम इंडिया शिखर सम्मेलन की वेबसाइट का भी शुभारम्भ किया जाएगा। वेबसाइट प्रतिभागियों और हितधारकों के लिए एक केंद्रीय हब के रूप में काम करेगी तथा महत्वपूर्ण संसाधनों और अपडेट तक आसान पहुंच की सुविधा प्रदान करेगी।

पत्तन, पोत परिवहन और जलमार्ग मंत्रालय द्वारा आयोजित पूर्वावलोकनक कार्यक्रम, मुख्य शिखर सम्मेलन के अग्रिम क्रार्यक्रम के रूप में कार्य करेगा और उद्योग जगत की मूल्यवान अंतर्दृष्टि प्राप्त करने और महत्वपूर्ण शुभारम्भ आयोजनों को देखने का एक विशेष अवसर प्रदान करेगा।

वैश्विक शिखर सम्मेलन 17-19 अक्टूबर 2023 के लिए निर्धारित है, जिसमें 30 से अधिक देशों के भाग लेने की उम्मीद है। यह आयोजन ज्ञान और प्रौद्योगिकी के लिए सहयोग, राष्ट्रों के बीच व्यापार बढ़ाने और कारोबार में आसानी को प्रोत्साहन देने के साथ-साथ निवेश के नए अवसरों पर ध्यान केंद्रित करेगा।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.