दिल्ली में केजरीवाल सरकार और उपराज्यपाल का विवाद और बढ़ा, केजरीवाल ने लगाया यह आरोप

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 24जुलाई। दिल्ली में केजरीवाल सरकार और उपराज्यपाल(एलजी) के बीच सरकार के कामकाज को लेकर विवाद रुकने का नाम नहीं ले रहा है. ताजा विवाद दिल्ली सरकार के एक कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लगाई जा रही तस्वीर को लेकर है. केजरीवाल सरकार का आरोप है कि दिल्ली सरकार के कार्यक्रम में जबरन पीएम मोदी के पोस्टर लगाए जा रहे हैं. आम आदमी पार्टी ने ट्वीट कर आरोप लगाया है कि दिल्ली सरकार के वन महोत्सव के मंच पर पुलिल ने जबरन कब्जा कर लिया और जबरदस्ती पीएम मोदी की तस्वीर लगा दी और हटाने पर गिरफ़्तारी की धमकी दी.

दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि दिल्ली सरकार के वन महोत्सव में सीएम केजरीवाल और एलजी दोनों को आना था. लेकिन सरकारी कार्यक्रम को राजनीतिक बनाया जा रहा है. इसलिए वे और सीएम केजरीवाल दोनों इस कार्यक्रम में नहीं जा रहे हैं. गोपाल राय का आरोप है कि केंद्र के आदेश पर शनिवार रात दिल्ली सरकार के सरकारी कार्यक्रम में पुलिस भेजी गई.

बता दें कि दिल्ली में 11 जुलाई से वन महोत्सव चल रहा है. इसके तहत दिल्ली में वृक्षारोपण किया जा रहा है. आज इस कार्यक्रम का समापन समारोह था. कार्यक्रम का आयोजन असोला भाटी में किया जा रहा है. इसमें मुख्यमंत्री और एलजी दोनों को शामिल होना था. लेकिन अब केजरीवाल सरकार का कोई भी प्रतिनिधि इसमें शामिल नहीं होगा. मंत्री गोपाल राय ने कहा कि दिल्ली सरकार के कार्यक्रम में पीएम मोदी की तस्वीर लगाकर आखिर क्या साबित करना चाहते हैं.

इसके अलावा उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार ने 2014 से अबतक लगभग 2 करोड़ 10 लाख पौधे लगाए हैं. आज दिल्ली का ग्रीन क्षेत्र स्टैण्डर्ड 20 फीसद से बढ़कर 23 प्रतिशत से ज्यादा हो चुका है. इस वर्ष 35 लाख पौधे लगाने के लक्ष्य को पूरा करने के लिए सभी विभागों के साथ मिलकर अभियान जारी रखेंगे.

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.