100 से ज्यादा लोगों का करवाया धर्म परिवर्तन, विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने पुलिस को दी सूचना

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
आजमगढ़, 23मई। यूपी के आजमगढ़ में बड़े पैमाने पर महिलाओं और पुरुषों को जुटाकर धर्म परिवर्तन कराया जाने का आरोप है। इस मामले में विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने पुलिस को सूचना दी, जिसके बाद पुलिस ने इस मामले में तीन मुख्य लोगों को हिरासत में लिया है।

आजमगढ़ शहर कोतवाली के हरबंशपुर इलाके में एक मकान में बड़े पैमाने पर महिलाओं और पुरुषों को जुटाकर धर्म परिवर्तन कराया जा रहा था।आरोप है कि उन्हें ईसाई धर्म का पाठ पढ़ाया जा रहा था. विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने इसकी सूचना पुलिस को दी, जिसके बाद पुलिस ने कार्यक्रम स्थल पर रेड डाली. जिसमें पता चला कि इसमें 100 से ज्यादा लोग जुटे हुए थे और धार्मिक पाठ कर रहे थे. पुलिस ने इस मामले में तीन मुख्य लोगों को हिरासत में लिया है और उन्हें कोतवाली ले जाया गया है।

विश्व हिंदू परिषद के आजमगढ़ के महामंत्री गौरव रघुवंशी ने बताया, “धर्म परिवर्तन को लेकर काफी दिनों से शिकायत मिल रही थी, जोकि पूरी तरह गैरकानूनी है. भोली जनता को लालच देकर उनका धर्म परिवर्तन कराया जा रहा है, जबकि इसके खिलाफ सरकार भी सख्त है. ऐसी चीजों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। हमारी मांग है कि इन लोगों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई हो और भविष्य में कोई इस तरह का काम दोबारा न करे.” गौरव रघुवंशी ने बताया कि इन लोगों के खिलाफ आजमगढ़ कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया जा रहा है।
यूपी में पहले भी कई जगहों से धर्म परिवर्तन की शिकायत सामने आई है। यूपी एटीएस ने बीते साल जामिया नगर इलाके से दो आरोपियों को गिरफ्तार किया था, इन पर आरोप है कि इन्होंने मूक बधिर महिलाओं और बच्चों का धर्म परिवर्तन कराया है. पुलिस के मुताबिक, ये गिरोह साल में 200 से 300 लोगों का धर्म परिवर्तन कराता था।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.