चंदौली में हिस्‍ट्रीशीटर की बेटी की मौत पर बवाल, पुलिस की कार्यशैली पर भिड़े केशव-अखिलेश

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा

चंदौली, 2 मई। उत्तर प्रदेश के चंदौली में दबिश के दौरान परिवार से मारपीट के आरोप पर पुलिस ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस किया है। युवती की मौत के मामले में पुलिस ने बताया कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में युवती की मौत के कारणों की पुष्टि नहीं हो पाई है। पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल ने कहा कि युवती के गले पर खरोच और जबड़े पर हल्की चोट के निशान हैं। किसी भी तरह के इंटरनल या एक्सटर्नल चोट नहीं है। विसरा जांच के लिए भेजा गया है। इस बीच, यूपी पुलिस की कार्यशैली को लेकर डेप्‍युटी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव के बीच जुबानी जंग शुरू हो गई है।

घटनास्थल पर वारदात का रिक्रिएशन कराया जाएगा

पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल ने बताया कि मामले की जांच के लिए घटनास्थल पर वारदात का रिक्रिएशन कराया जाएगा। साथ ही एक्सपर्ट्स की भी राय ली जाएगी। उन्होंने कहा कि पुलिस सभी बिंदुओं की जांच कर रही है। इसमें सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो, सर्विलांस तथा अन्य अहम तथ्यों को शामिल किया जाएगा। जांच में अगर अन्य पुलिसकर्मी भी दोषी पाए जाएंगे तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस की कार्यशैली पर उठ रहे सवाल

बता दें कि चंदौली के मनराजपुर में पुलिस टीम ने एक घर पर दबिश दी थी। आरोप है कि पुलिस ने घर की महिलाओं को मारा-पीटा और इसमें एक युवती को मौत भी हो गई। उसकी कुछ दिन में शादी होने वाली थी। परिवार के लोगों ने एक सिपाही पर बेटी से छेड़छाड़ और जबरदस्ती करने का आरोप भी लगाया था। मामले में तुरंत ऐक्शन लेते हुए एसओ को निलंबित कर दिया गया।

अखिलेश ने यूपी पुलिस पर लगाए आरोप

मामले में युवती की मौत हो जाने पर सियासत भी होने लगी है। यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने घटना को लेकर बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने समाजवादी पार्टी के ट्वीट को रिट्वीट किया, जिसमें चंदौली की घटना का जिक्र करते हुए कहा गया है, ‘यूपी पुलिस घर में घुसकर लूट, रेप और हत्या करती है। ये योगीराज भाजपा सरकार की हत्यारी पुलिस है। बहन-बेटियों की रेपिस्ट पुलिस है। योगी जी के राज में पुलिस का तांडव अपने चरम पर है।’

अखिलेश के आरोपों पर केशव मौर्य का पलटवार

अखिलेश के बयान पर डेप्युटी सीएम केशव मौर्य ने जवाब भी दिया है। मौर्य ने कहा कि अखिलेश यादव बौखलाए हुए हैं। अगर कोई पुलिस वाला गलत करेगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। उन्होंने आगे कहा कि अगर अपराधियों को पकड़ने के लिए पुलिस गई है, उस दौरान ऐसी घटना होती है तो वह दुखद है। वहीं परिजन के आरोप पर केशव मौर्य ने कहा कि पूरी निष्पक्षता के साथ मामले की जांच की जा रही है। मामला दर्ज कर लिया गया है। तत्काल प्रभाव से थाने के इंस्पेक्टर को सस्पेंड कर दिया गया है।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.