शोपियां में आतंकवादियों ने कश्मीरी पंडित को गोली मारी, 24 घंटे में 4 आतंकी हमले, निशाने पर गैर कश्‍मीरी

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा

श्रीनगर, 5 अप्रैल। जम्मू-कश्मीर में बीते 24 घंटे के दौरान ताबड़तोड़ आतंकवादी घटनाएं सामने आई हैं। शोपियां जिले में सोमवार को आतंकवादियों ने एक कश्मीरी पंडित को गोली मारकर घायल कर दिया। वहीं श्रीनगर में लाल चौक के पास मैसूमा इलाके में आतंकी हमले में सीआरपीएफ का एक जवान वीरगति को प्राप्‍त हुआ। जबकि एक जवान जख्‍मी हो गया।

बाहरी मजदूरों को भी नहीं बख्श रहे आतंकी

उधर, दोपहर में शोपियां में आतंकियों ने दो बाहरी मजदूरों को गोली मार दी। दोनों बिहार के रहने वाले हैं। वहीं रविवार को आतंकवादियों ने पुलवामा में पंजाब के दो लोगों पर हमला कर घायल कर दिया था। घाटी में एक के बाद एक आतंकी हमले के बाद सुरक्षा बलों को अलर्ट कर दिया गया है। वहीं सुरक्षा बलों और जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस की ओर से तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

कश्मीरी पंडित दुकानदार पर की गई गोलीबारी

पुलिस के मुताबि‍क, शोपियां जिले में सोमवार को आतंकवादियों ने एक कश्मीरी पंडित दुकानदार पर गोलीबारी कर उसे घायल कर दिया। आतंकी हमले में शोपियां के चोटीगाम गांव के बाल कृष्ण के हाथ और पैर में चोटें आईं। उसे श्रीनगर के एक सैन्य अस्पताल में ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसकी हालत स्थिर बताई। अधिकारियों ने कहा कि सेना और पुलिसकर्मियों को कश्मीर पंडित दुकानदार पर हमले की जानकारी मिलने के बाद गांव में भेजा गया। तलाशी के लिए इलाके की घेराबंदी कर दी गई है।

श्रीनगर में आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ जवान की मौतएक घायल

श्रीनगर में लाल चौक के पास मैसूमा इलाके में सोमवार को आतंकवादियों की गोलीबारी में केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के एक जवान की मौत हो गई, वहीं एक अन्य जवान घायल हो गया। अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों ने मैसूमा में सीआरपीएफ के जवानों पर गोलियां चलाईं, जिसमें दो जवान घायल हो गए। उन्होंने बताया कि घायलों को एसएमएचएस अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने एक जवान को मृत घोषित कर दिया, वहीं एक अन्य का उपचार चल रहा है। उन्होंने बताया कि आतंकवादियों को पकड़ने के लिए इलाके की घेराबंदी करके तलाश अभियान चलाया जा रहा है।

पुलवामा में आतंकवादियों ने 4 लोगों को गोली मारी

इससे पहले शोपियां के एक गांव में आतंकियों ने दो गैर स्थानीय मजदूरों को गोली मारकर घायल कर दिया था। अधिकारियों ने बताया कि पिछले 24 घंटों में गैर-स्थानीय लोगों पर आतंकवादियों का यह दूसरा हमला है। उन्होंने बताया कि पुलवामा के लाजूरा में सोमवार दोपहर में आतंकवादियों ने पटलेश्वर कुमार और जाको चौधरी पर गोलियां चलायीं। दोनों बिहार के रहने वाले हैं। उन्होंने बताया कि घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अधिकारी ने बताया कि और जानकारी की प्रतीक्षा है। इससे पहले आतंकवादियों ने रविवार की शाम पुलवामा के नौपोरा इलाके में दो गैर-स्थानीय मजदूरों को गोली मार दी थी। दोनों पंजाब के रहने वाले थे।

 

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.